Header Ads

Breaking News

Nawada News : बिना हेलमेट के बाइकर्स को पेट्रोल की सप्लाई नहीं करने में पेट्रोलियम डीलरों को जिला प्रशासन से सहयोग की अपेक्षा, मासिक बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा

  


बिना हेलमेट के बाइकर्स को पेट्रोल की सप्लाई नहीं करने में पेट्रोलियम डीलरों को जिला प्रशासन से सहयोग की अपेक्षा, मासिक बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिला पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की शनिवार नवादा में आयोजित बैठक में आम लोगों के बीच हेलमेट के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने के लिए चरणबद्ध ढ़ंग से मुहिम चलाने का फ़ैसला लिया गया। बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष मथुरा यादव ने की।

एसोसिएशन के प्रवक्ता अंशुराज राय ने यह जानकारी देते हुए बताया कि एसोसिएशन के पदाधिकारी जिला के सभी 67 पेट्रोल पम्पों पर जाकर पेट्रोल लेने वाले उपभोक्ताओं से मिल रहे हैं और उन्हें हेलमेट के बिना होने वाली सड़क दुर्घटनाओं की विभीषिका से अवगत करा रहे हैं।

सुनें अध्यक्ष ने क्या कहा...!

एसोसिएशन के द्वारा दिपावली के पश्चात इस मुहिम को तेज किया जायगा और इस मुहिम को कामयाब बनाने के लिए एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल शीघ्र ही नवादा के जिला पदाधिकारी, पुलिस अधीक्षक तथा यातायात पुलिस के अधिकारियों से मिल कर इस मुहिम में उनका सहयोग मांगेगा।


 श्री अंशुराज ने बताया कि एसोसिएशन के महासचिव श्री मसीह उद्दीन के सुझाव पर जिला संगठन ने डीजल और पेट्रोल के प्रति लीटर पर पांच प्रतिशत कमीशन देने की मांग केंद्र सरकार से की है और इसके लिए नवादा का प्रतिनिधिमंडल भारत सरकार के पेट्रोलियम मंत्री से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपेगा। 

एसोसिएशन ने आगामी 25 नवम्बर को नवादा में पेट्रोलियम डीलर्स के एक वर्कशॉप के आयोजन का निर्णय लिया है, जिसमें पेट्रोलियम साफ्टवेयर, बैंकों द्वारा कैश हैंडलिंग के नाम पर की जा रही मनमानी वसूली और अन्य बैंकिंग समस्या, एकाउंटिंग की नयी तकनीक तथा पेट्रोलियम ब्यावसाय की उन्नति में सोशल मीडिया के प्रभाव आदि विषयों पर विशेषज्ञों द्वारा डीलर्स को प्रशिक्षित किया जायेगा।

             इस बैठक में सर्वश्री अनिरुद्ध प्रसाद सिंह, श्याम अग्रवाल, अरूणजेय मेहता, सुधीर कुमार सिंह, अजीत कुमार, अर्जुन पासबान, विकास चंद्र, अखिलेश कुमार सिंह तथा विजय कुमार ने अपने -अपने सुझाव दिए। सभी ने संगठन को मजबूत बनाने पर बल दिया।



No comments