Header Ads

Breaking News

Cyber Crime : साइबर अपराध में शामिल 5 बदमाश गिरफ्तार, शाहपुर ओपी पुलिस ने की कार्रवाई



साइबर अपराध में शामिल 5 बदमाश गिरफ्तार, शाहपुर ओपी पुलिस ने की कार्रवाई

पकरीबरावां एसडीपीओं के नेतृत्व में गठित विशेष टीम ने वाजितपुर गांव में की कार्रवाई

 ठगी के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले मोबाइल व कस्टमर डाटा का कई पेज बरामद

नवादा लाइव नेटवर्क।

 नवादा को साइबर अपराध और अपराधियों से मुक्त कराने के लिए पुलिसिया अभियान जारी है। लगातार छापामारी और गिरफ्तारी की जा रही है। 

इसी कड़ी में मंगलवार को पकरीबरावां एसडीपीओ महेश कुमार चौधरी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर सघन छापेमारी अभियान चलाया गया। जिसमें साइबर अपराध का हब बन चुका नवादा जिले के शाहपुर ओपी क्षेत्र के वाजितपुर गांव से पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। जिसके पास से ठगी में इस्तेमाल किये जाने वाला मोबाइल और कई पेज कस्टमर डाटा बरामद किया गया। 

बुधवार को शाहपुर ओपी में एसडीपीओ पकरीबरावां ने प्रेसवार्ता कर मीडिया को बताया कि डीएम आशुतोष कुमार वर्मा तथा एसपी अम्बरीष राहुल के दिशा-निर्देश पर साइबर अपराधियों पर कार्रवाई को लेकर एसआईटी का गठन किया गया है। मंगलवार को शाहपुर ओपी क्षेत्र के वाजितपुर गांव में छापेमारी कर एक 5 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। 

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से 5 मोबाइल तथा 15 पेज का कस्टमर डाटा जिसपर विभिन्न व्यक्तियों का मोबाइल नंबर के साथ उसका पता लिखा हुआ बरामद किया गया है। उन्होंने कहा कि जिले में साइबर अपराधियों को जड़-मूल समाप्त करने के लिए नवादा पुलिस कटिबद्ध है।

बैंकों से लोन दिलाने व पूराने सिक्का बदलने के नाम पर किया जा रहा था ठगी

 एसडीपीओ ने आगे बताया कि गिरफ्तार सभी साइबर अपराधियों के द्वारा धनी फाइनेंस, बजाज फाइनेंस, इस्लामिक फाइनेंस से लोन दिलाने तथा पुराने सिक्के को बदलने के नाम पर राज्य ही नहीं बल्कि, देश के अन्य राज्यों के लोगों को अपना शिकार बना रहे थे। 

इसको लेकर काशीचक थाना (शाहपुर ओपी) में कांड 403/23 दर्ज कर गिरफ्तार अपराधियों के अलावा कई अन्य लोगों को भी अभियुक्त बनाया गया है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि साइबर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर गठित एसआईटी में शाहपुर ओपी अध्यक्ष संजीत राम तथा स्वाट के जवान शामिल हैं।

इनकी हुई गिरफ्तारी

शाहपुर ओपी क्षेत्र के वाजितपुर गांव निवासी बनारस यादव उर्फ लोथू यादव उर्फ राजो यादव का पुत्र पिन्टू यादव, लालो पासवान का पुत्र नवलेज कुमार, नरेश पासवान का पुत्र विवेक कुमार, कारू पासवान का पुत्र सुजीत कुमार तथा सिद्धन पासवान का पुत्र सोहित कुमार शामिल है। अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी अभियान जारी रहने से साइबर अपराधियों में हड़कम्प मचा हुआ है।

No comments