Header Ads

Breaking News

Crime News : कौआकोल सीडीपीओ ऑफिस के लिपिक की बाइक लूट में 3 बदमाश गिरफ्तार, बाइक बरामद

 


कौआकोल सीडीपीओ ऑफिस के लिपिक की बाइक लूट में 3 बदमाश गिरफ्तार, बाइक बरामद

नवादा लाइव नेटवर्क।

 नवादा जिले के बाल विकास परियोजना कार्यालय कौआकोल के लिपिक सुशील कुमार चौधरी की लूटी गई बाइक को पुलिस बरामद कर ली है। 3 बदमाशों की गिरफ्तारी भी हुई है। सभी जमुई जिले के अलग_अलग थाना क्षेत्रों के निवासी हैं।

 बीते वर्ष 23 दिसम्बर यानी 23.12.2023 को कौआकोल-पकरीबरावां पथ पर कदहर नहर के पास लिपिक से बाइक पैशन प्रो BR27B1480 और 900 रूपये लूट लिया गया था। कांड का राजफाश पुलिस ने मंगलवार 23 जनवरी को किया। पुलिस ने लिपिक की लूटी गई बाइक के साथ गिरफ्तार बदमाशों के पास से 3 मोबाइल भी जब्त किया है। जरूरी पूछताछ के बाद सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

 कौआकोल थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में एसडीपीओ  पकरीबरावां महेश चौधरी ने बताया कि 23 दिसम्बर को घटना हुई थी। लिपिक अपने कार्यालय से नवादा लौट रहे थे।  तभी एक बाइक सवार ने ओवरटेक कर लिपिक को गिरा दिया। इसके बाद पीछे से एक बाइक पर सवार चार लोग आए और बाइक तथा पास ने रहे रुपए लूटकर भाग गए। 

इस घटना के आधा घंटा पूर्व पकरीबरावां थाना के डुमरी गांव के एक व्यक्ति की बाइक एवं मोबाइल लूटी गई थी। जिसके बाद पुलिस ने दोनों थाना में अलग अलग प्राथमिकी दर्ज कर कांड का अनुसंधान शुरू किया था। घटना की गंभीरता को देखते हुए नवादा एसपी के निर्देश पर उनके नेतृत्व में एक एसआईटी टीम का गठन किया गया। जिसमें कौआकोल थानाध्यक्ष सूरज कुमार, अपर थानाध्यक्ष शहनवाज इमाम समेत डीआईयू की टीम शामिल थी।

 तकनीकि अनुसंधान एवं वैज्ञानिक तरीके से जांच के क्रम में पता चला कि दोनों कांड को एक ही गिरोह द्वारा अंजाम दिया गया है। गठित एसआईटी की टीम पकरीबरावां की घटना में 5 अपराधियों को पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। 

वहीं इस कांड में फरार चल रहे जमुई जिला के चन्द्रदीप थाना के धनावाँ गांव निवासी मुनेश्वर प्रसाद के पुत्र विवेक राज उर्फ मुर्गा, जमुई थाना के उभण्डी गांव निवासी रामचरित्र मण्डल के पुत्र संतोष कुमार तथा बरहट थाना के तेतरिया गांव निवासी कपिलदेव मण्डल के पुत्र रामनन्द कुमार मण्डल को गिरफ्तार किया गया। चोरी की बाइक भी बरामद कर ली गई। तीन मोबाईल भी जब्त किया गया है। 

 सुनें एसडीपीओ ने क्या कहा...!

उन्होंने बताया कि इस मामले में एक अन्य अभियुक्त अभी भी फरार चल रहा है। जिसे शीघ गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस में थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर सूरज कुमार, अपर थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर शहनवाज ईमाम, एसआई मोहम्मद फरमानुल्लाह, दीप नारायण प्रसाद आदि मौजूद थे।

No comments