Header Ads

Breaking News

Nawada News : विदेश की धरती पर सम्मानित हुए नवादा के डॉ. अजय कुमार रविकांत, शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रयासों के लिए मिला सम्मान



विदेश की धरती पर सम्मानित हुए नवादा के डॉ. अजय कुमार रविकांत, शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रयासों के लिए मिला सम्मान

नवादा लाइव नेटवर्क।

समाजसेवी और रविकांत पुनम b.ed कॉलेज दोसूत के सचिव डॉक्टर अजय कुमार रविकांत विदेश में सम्मानित किए गए हैं। पिछले दिनों दुबई में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्हें उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर काम के लिए भारत ज्योति अवार्ड दिया गया। सम्मान मिलने पर उनके प्रशंसकों ने बधाई और शुभकामनाएं दी है। इसके अलावा शिक्षा के क्षेत्र में से जुड़े लोगों ने भी बधाई दी है।

बताया गया कि दुबई में आयोजित समारोह में उन्हें सम्मान दिया गया। इस दौरान विभिन्न देशों के कई हस्ती मौजूद थे। एक होटल में यह कार्यक्रम आयोजित हुआ था। डॉ रविकांत ने बताया कि ग्रामीण परिवेश के बच्चों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने का काम किए जाने को लेकर यह सम्मान प्राप्त हुआ। सम्मान समारोह के दौरान डॉक्टर रविकांत के साथ उनके धर्मपत्नी पूनम कुमारी मौजूद थे। यूनाइटेड अरब अमिरात (दुबई) में 18 जानवरी 2024 को आयोजित कार्यक्रम में इन्हें सम्मानित किया गया। 

आर्गेनाइजेशन फॉर कॉमर्स एंड इंडस्ट्री फोरम और एसोसिएशन फॉर इकोनॉमिक ग्रोथ द्वारा संयुक्त रूप से इंडो_गल्फ अचीवर्स समिट सेमिनार ऑन इंडिविजुअल कंट्रीब्यूशन फॉर इंटरनेशनल इंटीग्रेशन एंड इकोनॉमी ग्रोथ द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

 होटल होलीडे इन बर में आयोजित इस कार्यक्रम में विभिन्न देशों के प्रतिनिधि शामिल थे। डॉ. रविकांत के सम्मानित होने पर जिले के लोगों ने उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी। 

 बताया जाता है विकास के लिए आदर्श योगदान को लेकर यह सम्मान दिया गया। यह आयोजन वाणिज्य उद्योग मंच व आर्थिक विकास मंच के तत्वाधान में किया गया। डॉ. रविकांत को शिक्षा के क्षेत्र में योगदान दिये जाने को लेकर यह सम्मान मिला। शिक्षा के क्षेत्र में इनके द्वारा अभूतपूर्व कार्य किये जाने व आगे भी प्रयासरत रहने को लेकर यह सम्मान दिया गया।

 उन्होंने कहा कि जो लोग दूर जा कर उच्च शिक्षा ग्रहण करते हैं, उन्हें घर में ही उच्च शिक्षा का लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने बाहर जाकर उच्च शिक्षा ग्रहण करने से बचने का आहवान किया। समाजिक क्षेत्र में उच्च शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए उनको यह अवार्ड मिला है। बता दें कि छह माह पूर्व भी उन्हें बैंकॉक में सम्मानित किया गया था। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जिले को गौरवांवित करने वाले डॉ. रविकांत को लोग शुभकामनाएं देते नहीं थक रहे हैं।



 

No comments