Header Ads

Breaking News

Nawada News : राजद कार्यकर्ताओं ने शताब्दी जयंती पर जननायक कर्पूरी ठाकुर को श्रद्धा से किया याद

 


राजद कार्यकर्ताओं ने शताब्दी जयंती पर जननायक कर्पूरी ठाकुर को श्रद्धा से किया याद

नवादा लाइव नेटवर्क। 

बिहारी अस्मिता के युगपुरुष जननायक कर्पूरी ठाकुर की 100 वीं जयंती बुधवार को सिविल कोर्ट नवादा के पीछे स्थित राजद कार्यालय में धूम-धाम से मनाई गई। इस अवसर पर राजद के समर्पित नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने जननायक के चित्र पर माल्यार्पण किया और उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व को शिद्दत के साथ याद किया।

कार्यकर्ताओं ने आज के दिवस को बिहार के लिए गौरव का दिवस बताते हुए एक दूसरे को बधाई दी। कार्यक्रम का नेतृत्व करते हुए राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष महेंद्र यादव ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर ने आजादी के पूर्व अंग्रेजों के विरुद्ध जिस जज्बे के साथ लड़ाई लड़ी उसी जज्बे के साथ आजादी के बाद पिछड़े, दलित और अकिलियतों की मुक्ति की लड़ाई भी लड़े। 

जिला राजद के पूर्व प्रधान महासचिव शशिभूषण शर्मा ने कहा कि उनके मुख्यमंत्रित्व काल में सर्वसाधारण को जो सम्मान प्राप्त हुआ इसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती थी। वरिष्ठ नेता सुरेन्द्र यादव ने कहा बिहार में कर्पूरी ठाकुर का कार्यकाल वास्तव में पिछड़ों अतिपिछड़ों, अकलियतों का उत्थान काल रहा। 

बीआरपी नवादा डॉ मदन कुमार ने कहा कि भारत सरकार द्वारा कर्पूरी ठाकुर को सर्वोच्च पुरस्कार भारत रत्न से सम्मानित करना स्वागत योग्य है किन्तु यह कार्य उनके जीवनकाल में ही हो जाना चाहिए था। 

मौके पर पूर्व मुखिया सुनील यादव, उमेश हरी, मदन कुमार, अमित रंजन, उमेश बाबा, किशोरी यादव, अनिल यादव, विशुनदेव यादव, टुनटुन पासवान, आजाद कुमार आदि मौजूद थे।

रिपोर्ट :- शम्भु विश्वकर्मा


No comments