Header Ads

Breaking News

Crime News : कंपनी कार्यालय का कर्मी ही निकला लूट का मास्टरमाइंड, साथी समेत गिरफ्तार

  


कंपनी कार्यालय का कर्मी ही निकला लूट का मास्टरमाइंड, साथी समेत गिरफ्तार

नवादा लाइव नेटवर्क।

 नवादा जिले के वारसलीगंज बाजार के पटेल नगर मोहल्ला में स्थित डेल्हीवरी लिमिटेड के कार्यालय में 12 फरवरी की सुबह 2 लाख 18 हजार रुपए की लूट के मामले का पुलिस ने राजफाश कर दिया है। 

इस मामले में उक्त कंपनी के कर्मी समीर कुमार उर्फ रिंटू, उम्र 22 वर्ष, पिता मनोज प्रसाद, ग्राम अजनावा, थाना मोहनपुर, जिला गया और नवादा जिले के वारसलीगंज थाना इलाके के भुआलचक गांव के मनोज यादव के 19 वर्षीय पुत्र रामनिवास कुमार उर्फ छोटे को गिरफ्तार किया है। उन लोगों के पास से लूट के 32 हजार रुपए और दो एंड्राइड मोबाइल की बरामदगी की गई है। 

बुधवार को वारसलीगंज थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसीडीपीओ पकरीबारावां महेश कुमार चौधरी ने बताया कि 12 फरवरी 2024 को हुई घटना के बाबत सहायक मैनेजर रवि रंजन कुमार, ग्राम हरली, पोस्ट लोदीपुर, थाना मुफस्सिल, जिला गया के आवेदन पर कांड संख्या 70/24 दर्ज किया गया था।

 मामले की जांच के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा एसआईटी का गठन किया गया था। जिसका नेतृत्व एसीडीपीओ पकरीबरावां कर रहे थे।

 उन्होंने बताया कि तकनीकी अनुसंधान और मानवीय सूचनाओं के आधार पर कंपनी के कर्मी समीर कुमार उर्फ रिंटू को लाकर पूछताछ किया गया। उसकी निशानदेही पर रामनिवास कुमार को भी पकड़ा गया।

 एसडीपीओ ने बताया कि समीर को रुपए की जरूरत थी, इसलिए उसने साजिश्ते हुए लूट की घटना को अंजाम दिलवाया। इस मामले में तीसरा व्यक्ति भी शामिल था, जिसकी तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि 2 लाख 13 हजार रुपए की लूट हुई थी। मामले में फरार चल रहे तीसरे व्यक्ति की तलाश की जा रही है। उसकी भी गिरफ्तारी जल्द की जायेगी।

 बता दें कि जिस वक्त लूट की घटना को अंजाम दिया गया था, उस वक्त सुबह के करीब 6:30 बज रहे थे और समीर वहां काम कर रहा था। तभी एक युवक काला जैकेट में मुंह ढके हुए पहुंचा था और शास्त्र की नोंक पर लूट की घटना को अंजाम दिया था। पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हुई थी।

 पुलिस द्वारा शुरुआती जांच में ही समीर को चिन्हित कर लिया गया था। इसके बाद आगे की कार्रवाई की गई। एसडीपीओ के अनुसार समीर वारिसलीगंज में चीनी मिल रोड स्थित एक मकान में किराए पर रहता था। वहीं से 32 हजार रुपए की बरामदगी हुई। बहरहाल, 3 दिनों में ही इस घटना का सफलता पूर्वक उद्भेदन करने में पुलिस कामयाब रही है।





No comments