Header Ads

Breaking News

Cyber Crime: 6 साइबर अपराधी गिरफ्तार, 11 मोबाइल सहित अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद



6 साइबर अपराधी गिरफ्तार, 11 मोबाइल सहित अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद

नवादा लाइव नेटवर्क।

 साइबर थाना नवादा की पुलिस ने सोमवार 19 फरवरी को जिले के शाहपुर और वारिसलीगंज थाना क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए साइबर अपराध में लिफ्ट 6 बदमाशों को गिरफ्तार की है। इन लोगों के पास से 11 मोबाइल 6 सिम कार्ड 18 पन्ना का कस्टमर डाटा और मोबाइल नंबर लिखा 6 डायरी बरामद किया गया है।

 इस बाबत नवादा पुलिस के द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि गुप्त सूचना के आधार पर डीएसपी सह थानाध्यक्ष साइबर थाना कल्याण आनंद के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर यह कार्रवाई की गई।

 इस दौरान शाहपुर थाना क्षेत्र के पार्वती गांव से सत्यम कुमार पिता विजय प्रसाद और रोशन रजक पिता रंजीत रजक को गिरफ्तार किया गया। जबकि वारिसलीगंज थाना इलाके के मसूदा गांव से इम्तियाज शाह पिता मुस्लिम शाह, मिथिलेश कुमार पिता स्वर्गीय अर्जुन चौधरी,  प्रदीप कुमार पिता रामचंद्र महतो, रामाशीष कुमार पिता मिथिलेश प्रसाद को गिरफ्तार किया गया।

 इन सभी के विरुद्ध दो अलग-अलग प्राथमिक की कांड संख्या 14/2024 और 15/2024 दर्ज किया गया है। भारतीय दंड विधान की धारा 414, 419,420, 467, 468, 421, 120 (b) आईपीसी तथा 66 (c) (d) आईटी एक्ट के तहत प्राथमिक की दर्ज की गई है।

धनी फाइनेंस, बजाज फाइनेंस और एसबीआई से लोन दिलाने का नाम पर ठगी के धंधे में शामिल इन बदमाशों की गिरफ्तारी की गई है।

 सभी आरोपितों को आवश्यक पूछताछ के बाद 20 फरवरी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बता दें कि वारसलीगंज और काशीचक थाना का इलाका साइबर अपराधियों का गढ़ बन गया है। पुलिस के द्वारा लगातार ऑपरेशन चलाने के बावजूद साइबर अपराध में कमी नहीं आ रही है। यहां के साइबर अपराधी दूसरे प्रदेशों में भी ठगी का धंधा करते हैं। आए दिन अन्य प्रदेशों की पुलिस ऐसे बदमाशों की गिरफ्तारी को दस्तक देती रहती है।



No comments