Header Ads

Breaking News

Modern Campus : मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल,हिसुआ का वार्षिकोत्सव मना, भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन



मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल,हिसुआ का वार्षिकोत्सव मना, भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन

विद्यार्थियों ने अपनी आकर्षक प्रस्तुतियों से दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

नवादा लाइव नेटवर्क।

 माॅडर्न इंटरनेशनल स्कूल, हिसुआ के प्रांगण में वार्षिकोत्सव का भव्य आयोजन रविवार को हुआ। जिसमें वर्ग नर्सरी से 10वीं के बच्चों ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का भरपूर आनंद उपस्थित लगभग ढ़ाई हजार दर्शकों ने लिया। 

कार्यक्रम की शुरुआत मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉ. अनुज सिंह, उप निदेशक संजय कुमार सिंह, प्राचार्य योगलाल चौधरी, माॅडर्न इंग्लिश स्कूल न्यू एरिया के उप प्राचार्य सुजय कुमार, जूनियर विंग की प्राचार्या वीणा बरनवाल, मॉडर्न इंग्लिश स्कूल कुंतीनगर के उप प्राचार्य एमके विजय, माॅडर्न इंटरनेशनल स्कूल, नारदीगंज के प्राचार्य सुनील कुमार मिश्र, विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक प्रवीण कुमार पंकज, विज्ञान शिक्षक सायन मुखर्जी ने दीप प्रज्वलन एवं विद्या की अधिष्ठात्री माता सरस्वती तथा देवों में अग्रणी गणपति गणेश के चित्र पर पुष्पांजलि तथा नमन निवेदित कर की। 

विद्यालय के विज्ञान शिक्षक सायन कुमार मुखर्जी ने आगंतुक अतिथियों का अभिनंदन, स्वागत किया तथा मंच पर आमंत्रित किया। मंच पर उपस्थित अतिथियों को विद्यालय के प्राचार्य ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत व सम्मानित किया। सायन मुखर्जी ने विद्यालय की यात्रा एवं माॅडर्न शैक्षणिक समूह की उपलब्धियों पर संक्षिप्त प्रकाश डाला।

 तत्पश्चात विद्यालय के निदेशक डॉ. अनुज ने अपने संबोधन में उपस्थित अतिथियों का स्वागत करते हुए बच्चों के सर्वांगीण विकास में माता-पिता, शिक्षक एवं विद्यालय की भूमिका पर चर्चा की। माॅडर्न शैक्षणिक समूह अपने विद्यार्थियों के बहुमुखी विकास हेतु किस तरह सतत तत्पर रहता है इसकी भी चर्चा की। जिसके कारण माॅडर्न न सिर्फ नवादा बल्कि राज्य के कई जिलों सहित झारखण्ड के उत्तरी जिलों में प्रतिष्ठित शैक्षिक समूह के रूप में प्रसिद्ध हो चुका है। 

संबोधन के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का श्रीगणेश स्वागत गीत एवं सरस्वती वंदना से हुआ। सभी प्रस्तुति एक से बढ़कर एक थी, किन्तु कुछ ऐसी प्रस्तुतियां रहीं जिसने लम्बी देर तक दर्शकों की तालियां बटोरी तथा उन्हें भाव-विभोर कर दिया।

 वर्ग चतुर्थ की परी का मिक्स्ड सांग पर चित्ताकर्षक नृत्य, ऋद्धि गुप्ता का फगुनवां में रंग रसे-रसे बरसे पर मनमोहक नृत्य, आयो रे शुभ दिन आयो, ऊँ नम: शिवाय, दिल दिया है जान भी देंगे, जिस देश में गंगा बहती है गानों पर प्रस्तुत नृत्य एवं रामभक्ति मय गीत........, राम न मिलेंगे हनुमान के बिना, माता और पिता में ही भगवान हैं, माॅडर्न स्कूल पर गीत तथा निदेशक के जीवन और कृतित्व पर अनुराधा द्वारा गाए , गीत की सभी ने मुक्त कंठ से प्रशंसा हुई। 

हिंदी शिक्षक एसके रंजन और सायं मुखर्जी के द्वारा रचित नाटक "जैसी करनी वैसी भरनी" की प्रस्तुति पर तालियों की गड़गड़ाहट से परिसर गूंज उठा। दर्शकों की विशेष मांग पर ऋद्धि एवं परी की संयुक्त प्रस्तुति के उपरांत कार्यक्रम स्थगित किया गया। 

निदेशक ने कार्यक्रम से अभिभूत होकर भाग लेने वाले सभी कलाकारों को पारितोषिक के रूप में एक माह का शिक्षण शुल्क माफ करने की घोषणा की। बच्चों को मेडल देकर प्रोत्साहित किया गया। प्राचार्य द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के बाद  कार्यक्रम संपन्न हुआ। 

कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के शिक्षक सायन मुखर्जी,एसके रंजन,जोनाफा राय,लक्ष्मी कुमारी ,दामिनी कुमारी ,कनीज फातमा, नीलू,निशा,मनोरंजन पांडेय, प्रवीण कुमार सिंह, मिथिलेश कुमार, गोपाल कृष्ण, प्रभात कुमार, ओमप्रकाश शर्मा,आरपी शर्मा, बीरेन्द्र कुमार सिंह, भीष्म प्रताप, जयंत कुमार, अमरजीत कुमार सहित अन्य सभी शिक्षकों की महत्वपूर्ण योगदान रहा।

कार्यक्रम की सफलता पर सभी शिक्षकों, सुरक्षाकर्मियों एवं शिक्षकेतर कर्मचारियों की सराहना की एवं धन्यवाद ज्ञापित किया। उपस्थित सभी भाग अभिभावकों ने विद्यालय के बच्चों के द्वारा दी गई प्रस्तुति का भरपूर आनंद उठाया।












No comments