Header Ads

Breaking News

Crime News : चोरी की बाइक के साथ दो अतंरजिला वाहन चोर गिरफ्तार, चोरी की बाइक से करता था शराब की तस्करी

 


चोरी की बाइक के साथ दो अतंरजिला वाहन चोर गिरफ्तार, चोरी की बाइक से करता था शराब की तस्करी

नवादा लाइव नेटवर्क।


नवादा जिले के शाहपुर थाना की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चोरी की बाइक के साथ दो अंतरजिला वाहन चोर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों में शेखपुरा जिला के शेखोपुर सराय थाना क्षेत्र के पनहेसा गांव निवासी आदित्य सिंह का पुत्र हर्ष कुमार उर्फ सुमन तथा इसी जिले के पकरीबरावां थाना क्षेत्र के पकरीबरावां निवासी वर्तमान में लखीसराय जिले के कवैया थाना क्षेत्र के नया बाजार वार्ड नंबर-31 निवासी स्व. संजय साव का पुत्र हीरा कुमार शामिल है। नवादा पुलिस द्वारा जारी विज्ञप्ति में उक्त जानाकरी दी गई है।


बताया गया कि 30 मई 2024 को शाहपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर ग्रामीण शैलेन्द्र सिंह के पुत्र ऋतुराज सम्राट के द्वारा बाइक तथा नगद लूट से संबंधित शिकायत दर्ज कराई थी। शिाकयत में कहा गया कि 29 मई 2024 की रात्रि कुछ अज्ञात अपराधियों द्वारा कुछ नगद एवं उनका बाइक का लॉक तोड़ कर चोरी कर लिया। इस संदर्भ में शाहपुर थाना कांड संख्या 34/24 दर्ज किया गया। थानाध्यक्ष ने घटना की जानकारी एसपी कार्तिकेय के शर्मा को दिया। सूचना बाद एसपी ने इस मामले को गंभीरता के साथ लेते हुए थानाध्यक्ष धीरज कुमार के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया।

 


गठित एसआईटी द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए आसपास रहे सीसीटीवी कैमरा का अवलोकन किया और लोगों से पूछताछ किया गया। एसपी ने बताया कि तकनीकी अनुसंधान के आधार पर शाहपुर थाना क्षेत्र से एक अभियुक्त को घटना में प्रयुक्त बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के क्रम में उसने अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताया कि वह और एक साथी जो लखीसराय में रहता है, दोनों मिलकर इस तरह की घटना को अंजाम देते रहते हैं।


फिर इस चोरी की बाइक से अवैध शराब की तस्करी किया करते हैं। गिरफ्तार हर्ष की निशानदेही पर पुलिस ने लखीसराय में छापेमारी कर घटना में संलिप्त दूसरे अभियुक्त को चोरी के बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार हर्ष का अपराधिक इतिहास रहा है, उसके विरूद्ध शेखोपुर सराय थाना में कुल 8 कांड दर्ज है। 

No comments