Header Ads

Breaking News

Modern Campus : बच्चों के लिए मनोरंजन के साथ बहुत कुछ सीखने का अवसर है समर कैम्प : डाॅ. अनुज

   


बच्चों के लिए मनोरंजन के साथ बहुत कुछ सीखने का अवसर है समर कैम्प : डाॅ. अनुज

माॅडर्न इंटरनेशनल स्कूल, हिसुआ में चार दिवसीय समर कैंप का हुआ समापन

नवादा लाइव नेटवर्क। 

हिसुआ स्थित माॅडर्न इंटरनेशनल स्कूल में 27 मई से 30 मई तक समर कैंप का आयोजन किया गया। समर कैंप में कई मनोरंजक, शिक्षाप्रद तथा खेलकूद की गतिविधियों का आयोजन सफलतापूर्वक किया गया जिनमें बच्चों एवं अभिभावकों ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया।

छोटे_छोटे बच्चों ने जहां वाटर पूल में खूब मस्ती की तो वहीं बडे़ बच्चों के लिए रंगोली प्रतियोगिता, मैथ्स रेस, मेहंदी प्रतियोगिता, साईंस लैब, आर्ट एंड क्राफ़्ट, कराटे समेत तमाम गतिविधियों को अभिभावकों और विद्यार्थियों ने खूब सराहा। अलग_अलग प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया गया।

माॅडर्न शैक्षणिक समूह के अध्यक्ष व जाने माने शिक्षाविद डाॅ.अनुज कुमार ने बताया कि हर वर्ष ग्रीष्मावकाश के प्रथम सप्ताह में समर कैंप का आयोजन माॅडर्न ग्रूप के सभी विद्यालयों में किया जाता है। 

इस आयोजन का लुत्फ बच्चे तो उठाते ही हैं अभिभावकों को भी इसका इंतजार रहता है। विशेषज्ञों की देखरेख में संचालित होने वाली गतिविधियों से विद्यार्थियों में नए कौशल और रुचियों का विकास तो होता ही है साथ ही यह रचनात्मक टीम वर्क और नेतृत्व कौशल को बढ़ाता है व नए अनुभवों और चुनौतियों का अन्वेषण करता है। अभिभावक और विद्यार्थी भी समर कैंप को पसंद करते हैं क्योंकि यह गर्मी की छुट्टियों को रचनात्मक तरीके से बिताने का अवसर प्रदान करता है।

हिसुआ के प्राचार्य योगलाल चौधरी ने बताया कि ग्रीष्मावकाश के दौरान इस तरह के आयोजन से ना केवल बच्चों को बहुत कुछ नया सीखने का अवसर मिला बल्कि विभिन्न गतिविधियों से उनके भीतर छुपी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर भी सभी को मिला।

 समर कैंप को सफल बनाने में प्राचार्य योगलाल चौधरी, उप प्राचार्य सायन मुखर्जी, शिक्षक प्रवीण पंकज, पी. के. सिंह, गोपाल कुमार और शिक्षिकाओं में जोनाफा राय और लक्ष्मी आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही।












No comments