Header Ads

Breaking News

Nawada News : असिस्टेंट प्रोफेसर बनी उच्च माध्यमिक शिक्षिका डॉ .कुमारी आशा, जिला शिक्षा पदाधिकारी ने दी बधाई



असिस्टेंट प्रोफेसर बनी उच्च माध्यमिक शिक्षिका डॉ .कुमारी आशा, जिला शिक्षा पदाधिकारी ने दी बधाई

नवादा लाइव नेटवर्क।


हौसले की उड़ान वाली पंक्ति को चरितार्थ किया नवादा की शिक्षिका डॉ. कुमारी आशा ने। इन्होंने अपने लगन और मेहनत से पीएचडी की पढ़ाई की और फिर उच्च माध्यमिक विद्यालय की शिक्षिका बनी। अब बिहार विश्वविद्यालय सेवा आयोग द्वारा आयोजित असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षा में सफलता हासिल की है। इनकी सफलता से परिवार समाज के साथ -साथ विद्यालय परिवार और शिक्षाविदों में खुशी की लहर है।


बता दें कि डॉ .कुमारी आशा वर्तमान में हिसुआ स्थित प्रोजेक्ट कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक हैं। इनका चयन मनोविज्ञान विषय के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर हुआ है। वे मूलतः नवादा जिले के अकौना गांव की निवासी है। डॉ. कुमारी आशा का पूरा परिवार शिक्षा से जुड़ा है। जहां इनके पति मनोज कुमार भी मध्य विद्यालय बैजनाथपुर के प्रधानाध्यापक हैं। इनके जेठ राजेंद्र चौधरी भी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के पद से रिटायर्ड हुए हैं। इनकी जेठानी भी आंगनबाड़ी की सेविका हैं।

 


पिता सुदर्शन चौधरी एवं माता लक्ष्मी देवी की पुत्री डॉ. कुमारी आशा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने पति शिक्षक मनोज चौधरी और परिजनों को देते हुए कहा कि पति की प्रेरणा और परिवार वालों के सपोर्ट के बदौलत हमने शादी के बाद दो बच्चे की परवरिश करते हुए मेहनत करना शुरू किया और पहले पढ़ाई पूरी की, फिर नौकरी के लिए तैयारी की। आज मैं असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयनित हुई हूं। इसमें मेरे परिवारजनों और विद्यालय परिवार का भी भरपूर साथ मिला।

 


जिला शिक्षा पदाधिकारी ने विद्यालय पहुंचकर दिया बधाई


डॉ .कुमारी आशा का असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयन की खबर के बाद विद्यालय पहुंचकर जिला शिक्षा पदाधिकारी दिनेश कुमार चौधरी ने शुभकामनाएं और बधाई दिया। साथ ही उन्होंने पुष्पगुच्छ देकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस मौके पर विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक मीरा कुमारी, शिक्षिका सुमन राउत, अंजू कुमारी, कंचन कुमारी, अनिल कुमार, उमाशंकर राजवंशी, बृजनंदन प्रसाद, उमाचरण भगत, अनिल कुमार, मनोज कुमार आदि ने शुभकामनाएं व बधाई दिया है। 

No comments