Header Ads

Breaking News

Nawada News : डायरिया की चपेट में बलवापर गांव, एक महिला की मौत, दर्जनों पीड़ित

  

प्रतीकात्मक तस्वीर, सौजन्य- गुगल 

डायरिया की चपेट में बलवापर गांव, एक महिला की मौत, दर्जनों पीड़ित


मेडिकल टीम प्रभावित गांव पहुंची, पीड़ितों का इलाज शुरू


नवादा लाइव नेटवर्क।


नवादा जिले के वारिसलीगंज प्रखंड क्षेत्र के बलवापर-मंजौर गांव में डायरिया ने महामारी का रूप धारण कर लिया है। इसकी चपेट में आने से एक महिला की मौत होने की खबर है, जबकि 60-70 लोग इसकी चपेट में आकर इलाजरत हैं। 


कई दिनों से लोग इसकी चपेट में आ रहे थे। लेकिन शनिवार की शाम से इस बीमारी से प्रभावितों की संख्या बढ़ने लगी। जब ज्यादा लोग इसकी चपेट में आए तो सूचना पीएचसी को दी गई। रविवार की दोपहर बाद करीब 1:30 बजे पीएचसी वारिसलीगंज से मेडिकल टीम गांव पहुंच राहत-बचाव के काम में जुट गई है।

 

                                             ग्रामीणों से बात करती पीएचसी प्रभारी 

ग्रामीण अशोक कुमार ने मोबाइल के जरिए मामले की सूचना नवादा लाइव को देते हुए बताया कि उर्मिला देवी पति दशरथ यादव की मौत डायरिया से हुई है। जबकि 60-70 लोग इसकी चपेट में हैं। रविवार सुबह से ही पीएचसी वारिसलीगंज को सूचना दी जाती रही। लेकिन फौरी तौर पर इलाज की व्यवस्था नहीं की गई। जो लोग चपेट में आए हैं यत्र-तत्र अपना इलाज करा रहे हैं।


देखें वीडियो...!

 


 डायरिया का प्रसार कैसे हुआ इसके बारे में ग्रामीण कुछ बताने की स्थिति में नहीं हैं। गांव में न तो कोई सामूहिक भोज हुआ है, न ही पूजा-पाठ का प्रसाद ही वितरित हुआ है। पानी भी लोग नल-जल आपूर्ति योजना का पी रहे हैं। मेडिकल टीम जांच-पडताल के बाद किसी निष्कर्ष पर पहुंचेगी। वैसे, संभव है कि हीट वेव से लोग प्रभावित हुए हों। फिलहाल, मेडिकल टीम गांव में कैंप कर पीड़ितों का इलाज कर रही है।


बता दें कि नवादा जिले में मौसम का उतार चढ़ाव हो रहा है। कभी तीखी धूप तो कभी आसमान में बादल छाया रहता है। ऐसे में कई प्रकार के रोगों का फैलाव हो रहा है। आम जन-जीवन पर इस प्रकार के मौसम का बुरा असर हो रहा है।


कहते हैं अधिकारी

 गांव में मौजूद पीएचसी प्रभारी डॉ. आरती अर्चना का कहना है कि किसी मरीज में डायरिया का प्रारंभिक लक्षण नहीं दिख रहा है। जो भी बीमार सामने आए हैं सभी अलग-अलग समस्याएं बता रहे हैं। गर्मी के कारण ऐसा हो सकता है। 

देखें वीडियो...!

 




No comments