Header Ads

Breaking News

Crime News : दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, जलाने के पूर्व शव को पुलिस ने किया बरामद



दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, जलाने के पूर्व शव को पुलिस ने किया बरामद 

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के नारदीगंज थाना इलाके के जोराबर बिगहा गांव में एक महिला की हत्या ससुराल के परिजनों ने कर दी। साक्ष्य मिटाने के लिए शव को जलाने की तैयारी थी, लेकिन मायके के परिजनों की सक्रियता से ऐसा संभव नहीं हो सका। मायके वालों की सूचना पर पुलिस ने गांव के बधार में सोता (आहर) से शव को बरामद कर लिया।

 पुलिस ने कानूनी प्रक्रिया पूरी कर शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल नवादा भेज दिया। शनिवार की देर रात हत्या किए जाने की बात कही जा रही है। रविवार की सुबह शव की बरामदगी हुई।

 देखें वीडियो...!

मृतका नारदीगंज थाना क्षेत्र के जोराबर बिगहा निवासी दुलारचंद चौहान की 20 वर्षीया पत्नी ललिता देवी बताई गई हैं। गला घोंट कर हत्या करने की बात सामने आ रही है। 

 मृतका का मायके इसी जिले के मुफस्सिल थाना इलाके का झुनाठी गांव बताया गया है। वह रामजन्म चौहान की बेटी थी। एक वर्ष पहले ही शादी हुई थी। शादी के समय पल्सर बाइक, साढ़े सात लाख रुपए नगद समेत अन्य सामान दिया गया था। हिंदू रीति रिवाज से शादी हुई थी। 

घटना की सूचना गांव वाले ने मायके वालों को दिया, तब उसके पिता के अलावा भाई चंद्रमौली चौहान, दलेलपुर निवासी मामा जयमंगल चौहान समेत अन्य लोग पहुंचे थे। घर में कोई नहीं मिले। तब पुलिस की डायल 112 पर सूचना दिया, शव की खोजबीन शुरू हुई। ।

गांव वाले ने कहा कि शव डोहरा घाट में है, लेकिन वहां भी पुलिस को नहीं मिल। तब पुनः दूसरी बार 112 पर पुलिस को सूचना देकर बुलाया गया। काफी मशक्कत के बाद मृतका का शव रजौर व जोराबर बिगहा गांव के बीच सोता (पइन) में शव मिला। पइन काफी गढ्ढा था, वहां शव को जलाने के लिए ले जाया गया था।

 खटिया (खाट) पर शव पड़ा था। शव जलाने के लिए ले जाया गया लकड़ी, किरासन तेल व तीसी भी बरामद हुआ। तकरीबन तीन बजे पुलिस शव को जब्त किया है। कानूनी प्रक्रिया के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा है।

 घटना के पीछे दहेज की मांग की पूर्ति नहीं होना वजह बताया जा रहा है। मृतका के पति राजमिस्त्री का काम करते हैं। इधर,मृतका के ससुराल पक्ष के लोगों का कहना है कि वह खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

बहरहाल, सच क्या है परिजनों का लिखित शिकायत और पोस्ट मार्टम रिपोर्ट के बाद सबकुछ साफ होगा। इस मामले में पुलिस का पक्ष आना बाकी है। किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

No comments