Header Ads

Breaking News

Nawada News : प्रसव के दौरान सदर अस्पताल में जच्चा व बच्चा की मौत, हुआ हंगामा



 प्रसव के दौरान सदर अस्पताल में जच्चा व बच्चा की मौत, हुआ हंगामा

- परिजनों ने चिकित्सक व नर्स पर लापरवाही का लगाया आरोप


नवादा लाइव नेटवर्क


सदर अस्पताल नवादा के प्रसव वार्ड में बुधवार को प्रसव के दौरान एक महिला की मौत हो गई। मौत के बाद मृतका के परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। हंगामा देख डॉक्टर और नर्स अपने चैंबर से फरार हो गए। 


अस्पताल में हो रहे हंगामा की सूचना अस्पताल प्रबंधन ने नगर थाना को दिया। सूचना बाद अस्पताल पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझा बूझाकर शांत कराया। लापरवाह चिकित्सकों व नर्स पर कार्रवाई करने का आश्वासन पुलिस द्वारा पीड़ित परिवार को दिया गया


तत्पश्चात मृतका के पति से आवेदन लेकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौप दिया। मृतक महिला की पहचान नगर के तकिया पर मुहल्ला निवासी मो. नेयाज की पत्नी मुसरत परवीन थी।

 


मृतका के पति ने बताया कि बुधवार की सुबह पत्नी काे प्रसव के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टर की लापरवाही के कारण जच्चा और बच्चा दोनों की मौत हो गई। वहीं सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. एसडी अरैय्यर ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए तीन सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जांचोपरान्त दोषियों को चिन्हित कर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।


बता दें कि महिला की मौत कोई पहली घटना नहीं है। इसके पूर्व भी प्रसव के दौरान कई महिलाओं की मौत हो चुकी है। सदर अस्पताल में पदस्थपित अधिकतर चिकित्सक निजी क्लीनिक संचालने को प्राथमिकता देते हैं। सदर अस्पताल में ड्यूटी के दौरान भी उनका ध्यान अपने निजी क्लीनिक पर लगा रहता है। ऐसे में सरकारी अस्पताल पहुंचने वाले मरीज की मुश्किलें कम नहीं हो पाती है। 

No comments