Header Ads

Breaking News

Nawada News : समाय गांव में श्री सीताराम महायज्ञ का आगाज 10 जून से, 9 दिवसीय यज्ञ को ले उत्साह

 


समाय गांव में श्री सीताराम महायज्ञ का आगाज 10 जून से, 9 दिवसीय यज्ञ को ले उत्साह

नवादा लाइव नेटवर्क।


नवादा जिले के समाय गांव में 9 दिवसीय श्री सीताराम महायज्ञ का आयोजन होने जा रहा है। सोमवार 10 जून को इसका विधिवत आगाज होगा। 18 जून को भव्य भंडारा के साथ यज्ञ की पूर्णाहूति होगी। पहले दिन जल कलश यात्रा का आयोजन होगा। माहयज्ञ को लेकर ग्रामीणों व इलाकाई लोगों में खासा उत्साह है।

 

आयोजन समिति के अध्यक्ष राम नरेश सिंह ने बताया कि परम पूज्यनीय धर्माचार्य वृंदावन झुनकी किला के प्रभारी महंथ श्री पवन शरण जी महाराज और लक्ष्मण शरण जी महाराज के प्रेरणा निर्देशन में यज्ञ का शुभारंभ और समापन होगा। यज्ञाचार्य वृंदावन के ही पंडित श्री राम कुमार शास्त्री जी माहाराज होंगे। यज्ञ के अलावा प्रतिदिन श्रीराम कथा व रासलीला का आयोजन भी होगा। कथा-प्रवचन अंतरराष्ट्रीय कथा वाचिका रिचा मिश्रा जी के मुखरविंद से प्रतिदिन शाम 5 बजे से रात के 8 बजे तक होगा। इसके बाद श्रद्धेय स्वामी श्री मुकुट बिहारी शर्मा जी के निर्देशन में रासलीला की प्रस्तुति होगी।


आयोजन की सफलता के लिए ग्रामीणों द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। यज्ञ स्थल पर प्रतिदिन आगंतुकों के लिए भंडारा की व्यवस्था की गई है। दूर दराज से आने वाले श्रद्धालुओं को इससे सुविधा होगी। 

 

No comments