Header Ads

Breaking News

Crime News : महिलाएं लगा रही थी वटवृक्ष के फेरे, उच्चकों ने कईयों के उड़ा लिए मंगलसूत्र व चेन

 


महिलाएं लगा रही थी वटवृक्ष के फेरे, उच्चकों ने कईयों के उड़ा लिए मंगलसूत्र व चेन

मौके पर पहुंची पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी का फूटेज


नवादा लाइव नेटवर्क


चोर जाने बिहनाय के धान वाली कहावत को चरितार्थ करते हुए उच्चकों ने आठ महिलाओं का मंगलसूत्र व सोने का चेन काटकर उड़ा लिया। घटना तब की है जब महिलाएं अपने पति के दीर्घायु के लिए वट वृक्ष के फेरे लगा रही थी। घटना नवादा जिले के वारिसलीगंज नगर क्षेत्र के पुरानी मालगोदाम स्थित वटवृक्ष के पास पूजा अर्चना के दौरान हुई।


बताया जाता है कि पूरानी मालगोदाम के पास डाकघर जाने वाले रास्ता के पास तीन वटवृक्ष के पास सैकड़ों की संख्या में महिलाएं वट सावित्री की पूजा कर रही थी। महिलाएं अपने पति की रक्षा और उनकी लंबी उम्र की कामना करने में लगी थी। वट वृक्ष के फेरे लगाने के साथ सावित्री-सत्यवान की कथा सुन रही थी। इसी दौरान भीड़ में शामिल उच्चकों ने कई महिलाओं के गहने पर हाथ साफ कर दिया।

 


पीड़ितों में नगर परिषद वारिसलीगंज के वार्ड संख्या-21 बलवापर निवासी सुरेश प्रसाद राय की पुत्री कुमारी विनिता राय का सोने का चेन, उत्तर बाजार कोयरी टोला निवासी मुकेश कुमार की पत्नी टूसी कुमारी, वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के सोनवर्षा गांव निवासी सुबोध यादव की पत्नी रंजु देवी, वारिसलीगंज गुमटी रोड निवासी मदन प्रसाद की पुत्री राखी कुमारी, माफी गली निवासी बलराम कुमार की पत्नी पूजा कुमारी का मंगलसुत्र, पूरानी बैंक रोड निवासी सहेली श्रृंगार नामक दुकान के संचालक संजय गोस्वामी की पत्नी रिना गोस्वामी तथा थाना क्षेत्र के कोल्हा बिगहा गांव निवासी संतोष यादव की पत्नी खुशबू कुमारी का सोने का चेन गले से काटकर फरार हो गया।

 


घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर रूपेश कुमार सिन्हा तथा एएसआई पप्पू कुमार दलबल के साथ पूजा स्थल पर पहुंच पीड़ित महिलाएं से पूछताछ करने के बाद आसपास के दुकानों में लगे सीसीटीवी फूटेज को खंगालने में जुटे है।


ज्ञात हो कि कई सालों से छठ पूजा के समय वारिसलीगंज के मटकोरवा सूर्य मंदिर तालाब तथा शांतिपूरम सूर्य मंदिर तालाब पर अर्घदान करने के समय महिलाओं के गले से सोने का चेन सहित अन्य जेवरात उच्चकों द्वारा काटा जाता रहा है। जिले के कई हिस्सों में ऐसी घटनाएं होती रहती है। इसमें महिला उच्चके भी शामिल होते हैं। 


No comments