Header Ads

Breaking News

Nawada News : नवादा सांसद विवेक ठाकुर ने ली संसद सदस्यता की शपथ, हिंदी में पढ़ा शपथ पत्र

 


नवादा सांसद विवेक ठाकुर ने ली संसद सदस्यता की शपथ, हिंदी में में पढ़ा शपथ पत्र


नवादा लाइव नेटवर्क।


18वीं लोकसभा का पहला सत्र औपचारिक रूप से शुरू हो गया है। सोमवार 24 जून को पहले दिन नव निर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाने का काम शुरू हुआ। बिहार के नवादा से निर्वाचित भाजपा के सांसद विवेक ठाकुर ने भी संसद सदस्यता की शपथ ली।


सबसे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने सदस्यता ली। इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, सड़क परिवहन मंत्री नीतीन गडकरी, कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित मंत्रिमंडल के सदस्यों ने शपथ ली। बिहार से निर्वाचित सांसद जो मंत्री बने गिरिराज सिंह, ललन सिंह, जीतन राम मांझी, चिराग पासवान, नित्यानंद राय, राजभूषण चौधरी ने शपथ ली। 


मंत्रियों के बाद सांसदों को शपथ दिलाने का काम शुरू हुआ। बिहार से सबसे अंतिम में जमुई से निर्वाचित अरूण भारती ने शपथ ली। उनका निर्वाचन क्षेत्र ही सबसे अंतिम 40 है। मंत्री बने सतीश चंद्र दूबे और रामनाथ ठाकुर राज्यसभा के सदस्य हैं। इन दोनों को शपथ लेने की जरूरत नहीं पड़ी। अधिकांश सांसद हिंदी में शपथ लेते देखे गए। वैसे, बिहार के शिवहर से निर्वाचित लवली आनंद सहित कुछ सदस्यों ने मैथली में शपथ ली।

बता दें कि 18वीं लोकसभा के लिए नवादा से विवेक ठाकुर निर्वाचित हुए हैं। इसके पूर्व वे राज्यसभा के सदस्य थे। लोकसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद वे राज्यसभा से इस्तीफा दे चुके हैं। मंगलवार 25 जून तक सदस्यों काे शपथ दिलाने का काम चलेगा। इसके बाद लोकसभा के अध्यक्ष का निर्वाचन होगा।

 



No comments