Header Ads

Breaking News

Crime News : नवादा में सीबीआइ टीम पर हमला, यूजीसी नेट पेपर लीक की जांच करने पहुंची थी टीम, चार गिरफ्तार

 

प्रतीकात्मक तस्वीर, सौजन्य गुग
नवादा में सीबीआइ टीम पर हमला, यूजीसी नेट पेपर लीक की जांच करने पहुंची थी टीम, चार गिरफ्तार


नेट पेपर लीक का तार नवादा के मुरहेना गांव से जुड़ा, लोग हतप्रभ


नवादा लाइव नेटवर्क।


यूजीसी नेट का पर्चा लीक मामले की जांच करने नवादा पहुंची पुलिस टीम पर ग्रामीणों द्वारा हमला कर दिया गया। जांच टीम को फर्जी बताकर हमला किया। घटना जिले के रजौली थाना क्षेत्र के मुरहेना-कसियाडीह का है। इस बावत रजौली थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। 8 को नामजद और 150-200 लोगों को अप्राथमिकी अभियुक्त बनाया गया है। पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार की है। पेपर लीक का तार जुड़ने से नवादा जिले के लोग हतप्रभ हैं।


बताया जाता है कि छापेमारी करने पहुंची सीबीआई और साथ में रही नवादा जिले की पुलिस टीम पर हमला किया गया। सीबीआ टीम के वाहन चालक के साथ बुरी तरह मारपीट किया गया। मामले को लेकर टीम को लीड कर रहे सीबीआई के अफसर द्वारा रजौली थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। शनिवार को लगभग 4 बजे सीबीआइ की टीम नवादा पुलिस बल के साथ मुरहेना के कसियाडीह गांव निवासी फूलचंद प्रसाद व उनकी पत्नी बबिता देवी के घर की तलाशी लेकर वापस लौट रही थी। इस दौरान घरवालों एवं करीब 200-300 लोगों की भीड़ जमा हो गई और सिविल ड्रेस में रहे सीबीआई टीम को नकली बताकर घेर लिया। हालांकि सीबीआइ के अफसरों द्वारा पहचान पत्र भी दिखाया गया। साथ ही नवादा नगर थाना की महिला सिपाही काजल कुमारी के द्वारा भी समझाने-बुझाने का बहुत प्रयास किया गया। किन्तु भीड़ में रहे लोगों ने उनलोगों की एक न सुनी और बदतमीजी करने लगे।


देखें वीडियो...!

  


सीबीआई टीम द्वारा इसकी सूचना रजौली थाना की पुलिस को दी गई। रजौली थाना से पुलिस बल के पहुंचने के बाद स्थिति सामान्य हुई। इस हमले में सीबीआइ टीम के वाहन चालक संजय सोनी जख्मी हो गए। वहीं एक अधिकारी का शर्ट फट गया। महिला सिपाही पर मुरहेना पंचायत के वार्ड संख्या 16 के वार्ड सदस्य मिथलेश प्रसाद द्वारा अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया और सीबीआइ के अफसरों को गालियां भी दी भी गई।


बताया जा रहा है कि यूजीसी नेट पेपर लीक मामले गिरफ्तार एक युवक की निशानदेही पर कसियाडीह की एक युवती की तलाश में सीबीआइ की टीम पहुंची थी। छापेमारी के दौरान सीबीआइ टीम ने दो मोबाइल के साथ कुछ बैंक पासबुक और यूजीसी नेट से सम्बंधित कुछ कागजात बरामद कर अपने साथ ले गई है। हालांकि, नवादा पुलिस द्वारा बताया गया है कि दो मोबाइल फोन जब्त कर सीबीआइ की टीम अपने साथ ले गई है।


कहते हैं थानाध्यक्ष


इस बाबत पर थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने कहा कि सीबीआई एवं पुलिस टीम पर हुए हमले को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। एक युवती समेत कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार लोगों में कसियाडीह गांव निवासी फूलचंद प्रसाद की पुत्री राधा कुमारी उर्फ मधु, श्रवण कुमार के पुत्र प्रिंस कुमार, चुनचुन प्रसाद के पुत्र ललन कुमार एवं राजेन्द्र प्रसाद के पुत्र अमरजीत कुमार के रूप में की गई है। सभी गिरफ्तार लोगों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।



No comments