Header Ads

Breaking News

Crime News : 2 हजार लीटर प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद, उत्पाद विभाग की कार्रवाई, ट्रक जब्त, चालक गिरफ्तार



2 हजार लीटर प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद, उत्पाद विभाग की कार्रवाई, ट्रक जब्त, चालक गिरफ्तार

नवादा लाइव नेटवर्क


उत्पाद विभाग के धावा दल ने गुप्त सूचना के आधार पर बिहार-झारखंड की सीमा पर गोविंदपुर स्थित चेक पोस्ट पर मंगलवार की देर शाम एक डीसीएम ट्रक पर लदा 200 कार्टन कफ सिरप जब्त किया। मौके पर ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 


इस संबंध में उत्पाद अधीक्षक अरूण कुमार मिश्रा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली की झारखंड से गोविंदपुर के रास्ते एक ट्रक से प्रतिबंधित कफ सिरप लाया जा रहा है। सूचना बाद त्वरित कार्रवाई की गई। चेक पोस्ट पर ट्रक को रोककर तलाशी ली गई। तलाशी के क्रम में उक्त ट्रक पर लदा 200 कार्टन में रहा 2000 लीटर कफ सिरप बरामद हुआ। मौके पर ही चालक वैशाली जिला के सराय थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या-8 अस्कारनपुर ग्रामीण धर्मनाथ राय के 29 वर्षीय पुत्र अखिलेश राय को गिरफ्तार कर लिया गया।

 


उन्होंने बताया कि गिरफ्तार चालक ने पूछताछ के दौरान बताया कि यह कफ सिरप वैशाली जिला अन्तर्गत भगवानपुर थाना क्षेत्र के भगवानपुर ग्रामीण विश्वनाथ राय के पुत्र मनोज राय द्वारा मंगाया गया था। चालक ने बताया कि वह कफ सिरप काेलकाता के एक गोदाम से लेकर पटना जा रहा था। दवाई बताकर कफ सिरप को लोड किया गया था। उसने जो पेपर दिखाया उसमें आनंद ड्रग एजेन्सी, बेगूसराय का 20 अलग-अलग बिल था। अर्थात आनंद ड्रग एजेंसी का ही 100 लीटर का 20 अलग-अलग बिलिंग दिखलाया।

 


उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद अधिनियम के अंतर्गत कोडिंन एक मादक पदार्थ अधिसूचित है। इसका उपयोग शराब के विक्लप के रूप में बिक्री कर की जाती है। उन्होंने कहा कि सुसंगत धाराओं के तहत गिरफ्तार चालक अखिलेश राय तथा कफ सिरप लोड करने वाले मनोज राय एवं आनंद ड्रग एजेंसी बेगूसराय के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है। छापेमारी दल का नेतृत्व विभाग के एएसआइ दिनेश कुमार ने किया।


देखें वीडियो...!

 



No comments