Header Ads

Breaking News

Cyber Crime : साइबर अपराध में लिप्त 5 बदमाश गिरफ्तार, लोन दिलाने के नाम पर करते थे ठगी



साइबर अपराध में लिप्त 5 बदमाश गिरफ्तार, लोन दिलाने के नाम पर करते थे ठगी

नवादा लाइव नेटवर्क।


साइबर अपराधियों के खिलाफ नवादा पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में मंगलवार 30 जुलाई को वारसलीगंज थाना क्षेत्र के चकवाय_बलवापर गांव के बगीचे से 5 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। इन लोगों के पास से 8 एंड्राइड मोबाइल, 01 कीपैड मोबाइल, 25 पेज कस्टमर डाटा बरामद किया गया। इस संदर्भ में बुधवार को वारिसलीगंज थाना में एसडीपीओ पकरीबरावां महेश कुमार चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले की जानकारी दी।

 


उन्होंने बताया कि सूचना मिली थी कि गांव में साइबर अपराधियों द्वारा लोगों से ठगी किया जा रहा है। सूचना के आलोक में पुलिस अधीक्षक नवादा के निर्देश पर उनके नेतृत्व (एससीडीपीओ पकरीबरावां) में एसआईटी का गठन किया गया। जिसमें वारिसलीगंज थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर रूपेश कुमार सिन्हा, सब इंस्पेक्टर सुभाष कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।


एसआईटी द्वारा सूचना के आधार पर चकवाय_बलवापर गांव से पूरब दिशा में स्थित बगीचा में छापामारी की गई। पुलिस को देखकर वहां मौजूद साइबर अपराधी भागने लगे। लेकिन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया।

 


गिरफ्तार बदमाशों में पंकज कुमार पिता रमेश शर्मा, रोहित कुमार पिता बोतल राम, रोहित कुमार पिता दिलीप प्रसाद, राजपाल कुमार पिता ललन राम और राहुल कुमार पिता बोतल राम सभी ग्राम चकवाय_बलवापर, थाना_वारिसलीगंज,जिला_नवादा शामिल हैं। एसडीपीओ ने बताया कि आवश्यक पूछताछ के बाद इन सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। भागने में सफल रहे अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापामारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि लोन दिलाने के नाम पर सभी ठगी किया करते थे।


बता दें कि वारिसलीगंज थाना इलाके के अपसढ़ गांव से 3_4 दिनों पूर्व ही 11 साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी हुई थी। इस इलाके में साइबर अपराधियों का ऐसा मकड़जाल है कि आए दिन हजारों लोग ठगी के शिकार हो रहे हैं। नवादा जिले के इस इलाके को लोग बिहार का जामताड़ा बताते हैं। हर माह किसी न किसी स्टेट की पुलिस साइबर अपराधियों की धर पकड़ के लिए दस्तक देती रहती है। जिले की पुलिस भी कार्रवाई करती है, लेकिन समस्या यथावत है, अपराध कम नहीं हो रहा है।

 


इन लोगों की हुई गिरफ्तारी


पंकज कुमार पिता रमेश शर्मा

रोहित कुमार पिता बोतल राम

रोहित कुमार पिता दिलीप प्रसाद

राजपाल कुमार पिता ललन राम

राहुल कुमार पिता बोतल राम

सभी ग्राम चकवाय-बलवापर, थाना-वारिसलीगंज,जिला-नवादा।


बरामद सामग्री


एंड्राइड मोबाइल 8

कीपैड मोबाइल 01

कस्टमर डाटा 25 पेज।



No comments