Header Ads

Breaking News

Nawada News : नवादा शहर होगा जाम मुक्त, बाइपास निर्माण के लिए नितिन गड़करी से मिले सांसद विवेक ठाकुर

 


नवादा शहर होगा जाम मुक्त, बाइपास निर्माण के लिए नितिन गड़करी से मिले सांसद विवेक ठाकुर


नवादा लाइव नेटवर्क।


नवादा शहर में रोज लगने वाले घंटों जाम की समस्या का निदान करने की दिशा में पहल शुरू की गई है। सांसद विवेक ठाकुर ने दिल्ली में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से शिष्टाचार मुलाकात कर नवादा को जाम से मुक्ति के लिए बख्तियारपुर-रजौली एनएच- 20 पथ पर नहर के पास से कादिरगंज एसएच- 08 तक एक बाइपास सड़क के निर्माण का आग्रह किया। सांसद ने इस दौरान नितिन गडकरी से विकसित नवादा के परिपेक्ष्य में संसदीय क्षेत्र के कई अन्य सड़क संबंधित विषयों पर भी चर्चा की। साथ ही उन्हें पुनः केंद्रीय मंत्री बनने पर बधाई दी।

सांसद ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि नवादा जिला अन्तर्गत हिसुआ-नवादा-पकरीबरावां-जमुई (एसएच-08) पथ गुजरती है। यह पथ नवादा शहर के सघन बसावट एवं जिला मुख्यालय होकर गुजरती है। जिला मुख्यालय स्थित नवादा मुख्य बाजार में प्रजातंत्र चौक के पास उक्त एसएच-08 एवं नवादा बाजार भाग पथ का स्टेशन एवं आगे कादिरगंज सघन बाजार होने के कारण प्रायः काफी जाम की स्थिति बनी रहती है।

नवादा-जमुई (एसएच-08) पथ पर नवादा बाईपास (एनएच- 20 नहर पर से कादिरगंज एसएच- 08 तक) निर्माण होने से नवादा मुख्य बाजार एवं कादिरगंज बाजार में जाम की समस्या से मुक्ति पायी जा सकती है। साथ ही इस बाइपास के निर्माण से पटना, बिहारशरीफ, राजगीर एवं पावापुरी से आने-जाने वाले वाहनों को सिकन्दरा, जमुई, देवघर आने-जाने हेतु नवादा बाजार में आने की आवश्यकता नहीं होगी। विषय को गंभीरता से सुनकर केंद्रीय मंत्री श्रीगडकरी ने संबंधित पदाधिकारी को बाइपास निर्माण को लेकर निर्देशित किया है। 

No comments