Header Ads

Breaking News

Nawada News : फेस रिकोगनाईजेशन अटेंडेंस सिस्टम से भाग रहे स्वास्थ्यकर्मियों पर डीएम ने दिए कार्रवाई के आदेश

 


फेस रिकोगनाईजेशन अटेंडेंस सिस्टम से भाग रहे स्वास्थ्यकर्मियों पर डीएम ने दिए कार्रवाई के आदेश

फेस रिकोगनाईजेशन अटेंडेंस सिस्टम से संबंधित हुई समीक्षा बैठक


नवादा लाइव नेटवर्क।


फेस रिकोगनाईजेशन अटेंडेंस सिस्टम से भाग रहे स्वास्थ्यकर्मियों के विरूद्ध कार्रवाई का आदेश डीएम नवादा आशुतोष कुमार वर्मा द्वारा दिया गया है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की हुई समीक्षा बैठक के दौरान डीएम ने सिविल सर्जन को प्रतिदिन समीक्षा करने और जरूरी कार्रवाई करने का आदेश दिया गया।


समाहरणालय सभागार में आयोजित फेस रिकोगनाईजेशन अटेंडेंस सिस्टम के बावत डीपीएम द्वारा बताया गया कि जिले में कुल 433 एनएचएम कर्मी हैं। इन सभी कर्मियों का फेस रिकोगनाईजेशन अटेंडेंस सिस्टम के तहत् उपस्थिति दर्ज होना है। जिसमें 12:00 बजे तक 355 कर्मियों में 82 प्रतिशत की ही उपस्थिति दर्ज हो सका। इस संदर्भ में सिविल सर्जन, नवादा को निर्देश दिया गया कि अपने स्तर से नियमित रूप से इस अटेंडेंस सिस्टम की समीक्षा करेंगे। जिलाधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि आज शाम 08:00 बजे सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक के साथ वीसी के माध्यम से फीडबैक लिया जाएगा।

समीक्षा के क्रम में पाया गया कि 05 एएनएम (मनोरमा कुमारी, अल्का कुमारी, स्नेहलता कुमारी, डेजी कुमारी एवं संगीता कुमारी) ने शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र द्वारा फेस रिकोगनाईजेशन अटेंडेंस सिस्टम में रजिस्टे‌शन करने से इंकार कर दिया है। कुछ एएनएम और एनएचएम कर्मी अनुपस्थित पाये गए, जिसपर जिलाधिकारी ने उनके विरूद्ध आवश्यक अनुशासनिक कार्रवाई करने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया।

बैठक में उप विकास आयुक्त नवादा दीपक कुमार मिश्रा, नोडल पदाधिकारी स्वास्थ्य शशांक राज, सिविल सर्जन नवादा डॉ. नीता अग्रवाल, डीआईओ डॉ. अशोक कुमार, डीपीएम अमित कुमार, बीसीएम नवादा सदर धनपद प्रसाद के साथ-साथ एमओआईसी एवं बीएचएम उपस्थित थे।


बता दें कि फेस रिकोगनाईजेशन अटेंडेंस सिस्टम से उपस्थिति बनाने के आदेश से एनएचएम कर्मियों में नाराजगी है। इन लोगों द्वारा विराेध-प्रदर्शन भी किया गया था। इनका कहना है कि यह व्यवस्था सिर्फ एनएचएम कर्मियों पर ही क्यों लागू किया गया है। नियमित स्वास्थ्यकर्मियों के लिए भी इसे लागू किया जाए। एनएचएम कर्मियों के बारे में बताया गया कि ये लोग संविदा पर कार्यरत हैं। सभी को मोबाइल एप से उपस्थिति बनाने का आदेश दिया गया है। 

 



No comments