Header Ads

Breaking News

Nawada News : स्वतंत्रता दिवस पर नवादा में आयोजित होंगे कई कार्यक्रम, समीक्षा बैठक में डीएम ने दिए जरूरी निर्देश

 


स्वतंत्रता दिवस पर नवादा में आयोजित होंगे कई कार्यक्रम, समीक्षा बैठक में डीएम ने दिए जरूरी निर्देश

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले में स्वतंत्रता दिवस पर राजकीय समारोह की तैयारियां जिला प्रशासन द्वारा शुरू कर दिया गया है। डीएम आशुतोष कुमार वर्मा ने मंगलवार को डीआरडीए सभागार में स्वतंत्रता दिवस समारोह 2024 की तैयारियों के संबंध में अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की। नवादा जिले की स्थापना 1973 में हुई थी। 


नवादा जिले के स्थापना के अवसर पर ध्वजारोहन के अलावे कई कार्यक्रम कराये जायेंगे। सभी कार्यालयों की साफ-सफाई को सर्वोच्च प्राथमिकता देने का निर्देश दिया गया। सभी सरकारी कार्यालयों को आकर्षक प्रकाश से सुसज्जित करने का निर्देश दिया गया। स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर सभी कार्यालय परिसरों में पौधरोपणभी किया जायेगा। शिक्षा विभाग के द्वारा प्रभातफेरी निकाली जायेगी।

15 अगस्त 2024 को स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह हरिश्चन्द्र स्टेडियम में होगा। कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद को निर्देश दिया गया कि मुख्य समारोह स्थल के अलावे शहर के सभी सड़कों, गलियों एवं प्रमुख मार्गों की साफ-सफाई तथा पानी निकासी की व्यवस्था करना सुनिश्चित करेंगे। हरिश्चन्द्र स्टेडियम में पशुओं और निजी वाहनों को आने-जाने से रोकने के लिए बैरिकेडिंग लगाने का निर्देश कार्यपालक पदाधिकारी भवन प्रमंडल नवादा को दिया गया।

 


प्रजातंत्र द्वार पर स्थित जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा, भगत सिंह चौक पर भगत सिंह की प्रतिमा, समाहरणालय गेट पर स्थित भीम राव अम्बेदकर की प्रतिमा, इंदिरा चौक पर स्थित इंदिरा गांंधी की प्रतिमा, आरएमडब्लू कॉलेज के पास स्थित श्रीकृष्ण सिंह की प्रतिमा, शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में महात्मा गांधी की प्रतिमा आदि की साफ-सफाई कराने का निर्देश कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद को दिया गया।

 


झंडोतोलन हेतु प्लेटफार्म एवं ध्वज दंड की मरम्मति करने और सम्पर्क पथ पर मोरंग बिछाने की व्यवस्था कार्यपालक अभियंता भवन पथ प्रमंडल व जिला खनन पदाधिकारी को दिया गया।


बैठक में उप विकास आयुक्त नवादा, अपर समाहर्ता नवादा, अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर, गोपनीय प्रभारी, डीसीएलआर नवादा, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के साथ-साथ सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।


No comments