Header Ads

Breaking News

Political News : प्रशांत किशोर का ऐलान, 2 अक्टूबर गांधी जयंती के मौके पर जन सुराज राजनीतिक पार्टी के रूप अस्तित्व में आयेगा



प्रशांत किशोर का ऐलान, 2 अक्टूबर गांधी जयंती के मौके पर जन सुराज राजनीतिक पार्टी के रूप अस्तित्व में आयेगा


जन सुराज लोगों में सामाजिक व राजनीतिक चेतना का विकास कर रहा : मसीह उद्दीन


जन सुराज का डोर टू डोर अभियान शुरू, वाहिनी कैंप के सदस्य पहुंच रहे घर-घर


नवादा लाइव नेटवर्क।


जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को सुपौल में आयोजित एक कार्यक्रम में 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर जन सुराज के राजनीतिक पार्टी के रूप में विधिवत अस्तित्व में आने की घोषणा की। इसके बाद जिले के जन सुराज समर्थकों में खुशी है। लोगों ने कहा- कि एक नई राजनीतिक पार्टी के रूप में जन सुराज बिहार की बुनियादी समस्याओं को गंभीरता से उठाएगी और इसके समाधान की दिशा में काम करेगी।


इधर, मंगलवार को नवादा के गोनावां में जन सुराज वाहिनी कैंप के सदस्यों से मिलने सामाजिक कार्यकर्ता मसीह उद्दीन सहित कई अन्य लोग पहुंचे। मसीह उद्दीन ने जन सुराज की गतिविधियों को समाज के सभी वर्गों के लिए जागरूकता पैदा करने वाला बताया और कहा की आने वाले समय में जन सुराज लोगों में सामाजिक चेतना व नेतृत्व की भावना पैदा करेगा और प्रदेश को एक बेहतर दिशा देगा।

वाहिनी कैंप के टीम सदस्यों ने मंगलवार को लगभग एक दर्जन से अधिक निजी विद्यालयों में गए और वहां के संचालक व शिक्षकों आदि को जन सुराज की संस्थापक सदस्यता दिलाई। टीम का एक दल कादिरगंज के कई गांवों का भ्रमण किया और वहां लोगों के बीच जन सुराज के उद्देश्यों को रखा और लोगों को सदस्यता दिलाई। कैंप इंचार्ज विकास कुमार और संतोष कुमार ने कहा कि डोर टू डोर अभियान के जरिए जन सुराज की टीम लोगों तक पहुंच रही है और इसके उद्देश्यों से लोगों को रूबरू करा रही है।

 


जन सुराज के जिला मीडिया प्रभारी अजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला मुख्यालय में आयोजित कैंप के जरिए जन सुराज का प्रसार लोगों तक तेजी से हो रहा है।


जन सुराज के वाहिनी कैंप के सदस्य पहुंचे सदर प्रखंड के गांव


नवादा सदर प्रखंड के विभिन्न गांवों में बुधवार को जनसुरज वाहिनी के सदस्यों ने घर-घर अभियान के तहत पहुंचकर लोगों को जन सुराज की संस्थापक सदस्यता दिलवाई। इस दौरान जन सुराज की आठ टीमों में शामिल लगभग 40 से अधिक कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को एक दर्जन से अधिक गांवों का दौरा किया। इस दौरान लोगों ने जन सुराज की स्थापना को लेकर इसके प्रणेता व सूत्रधार प्रशांत किशोर के विचारों से लोगों को अवगत कराया।


जन सुराज वाहिनी के सदस्यों ने सदर प्रखंड के खरांठ, पनसला , कादिरगंज, शादीपुर, लोहरपुरा , झराईन, चिलिया बीघा सहित नगर परिषद क्षेत्र के कई इलाकों का भ्रमण कर लोगों को जागरूक किया और जनसुरज की सदस्यता दिलाई। कार्यक्रम के दौरान प्रमुख कार्यकर्ता व कैंप इंचार्ज राजकुमार, विकास कुमार, संतोष कुमार के अलावा आठ अलग-अलग टीमों के लीडर व अन्य मौजूद थे। यह जानकारी कैंप सूत्रों के जरिए जिला मीडिया प्रभारी अजय कुमार ने दी है।

 



No comments