Header Ads

Breaking News

Political News : जिला पार्षद वीणा देवी ने ली जन सुराज की सदस्यता, युवाओं को अपने ही प्रदेश में रोजगार उपलब्ध कराएगी जन सुराज

  


जिला पार्षद वीणा देवी ने ली जन सुराज की सदस्यता, युवाओं को अपने ही प्रदेश में रोजगार उपलब्ध कराएगी जन सुराज


स्पोर्ट्स और कल्चरल प्रोग्राम के जरिए जुड़ रहे युवा, नवादा में रविवार को विचार गोष्ठी


नवादा लाइव नेटवर्क।


जिला पार्षद नवादा वीणा देवी ने प्रशांत किशोर से प्रभावित होकर जन सुराज की सदस्यता ली है। जन सुराज के कार्यकर्ताओं द्वारा चलाए जा रहे डोर-टू-डोर संपर्क अभियान के क्रम में जिला पार्षद ने सदस्यता ग्रहण की। जन सुराज के नवादा जिला मीडिया प्रभारी अजय कुमार ने उक्त जानकारी दी है।


इधर, प्रशांत किशोर के विचारों से युवाओं को जोड़ने के लिए स्पोर्ट्स और कल्चरल प्रोग्राम भी शुरू किया गया है। जन सुराज विचार मंच के मीडिया प्रभारी अजय कुमार के अनुसार ऐसे कार्यक्रम सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के अलावा ग्रामीणों के बीच चलाया जा रहा है। कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं को प्रेरित करना और सामाजिक स्तर पर एक दूसरे के साथ जोड़े रखना है।

 


अजय कुमार ने बताया कि विशेष रूप से ग्रामीण परिवेश में विलुप्त होती जा रही खेलकूद व सांस्कृतिक कार्यक्रम की गतिविधियों को आगे लाने के उद्देश्य से ऐसे कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। कार्यक्रम के बाद प्रतिभागियों को सम्मानित करने व प्रोत्साहित करने की योजना भी चल रही है। कैंप इंचार्ज विकास कुमार से मिली जानकारी के अनुसार स्पोर्ट्स और कल्चरल गतिविधियों को बारिश की व्यवधानों के कारण रोका गया है। हालांकि ग्रामीण इलाकों में ऐसे कार्यक्रमों की निरंतर मांग हो रही है।

 


प्रदेश से युवाओं का पलायन रोकेंगे प्रशांंत किशोर


अररिया में अपने दौरे पर गए जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने प्रदेश से युवाओं का पलायन रोकने को लेकर कहा है कि आने वाले दिनों में युवाओं को 10 से12 हजार रुपए की नौकरी अपने ही प्रदेश में उपलब्ध कराई जाएगी। जन सुराज की ऐसी घोषणाओं के बाद युवाओं में खासा उत्साह है। लिहाजा, युवा तेजी से न सिर्फ इससे जुड़ रहे हैं बल्कि प्रदेश में राजनीतिक बदलाव का अहम हिस्सा बनने को बेताब हैं।


नवादा में परिचर्चा रविवार को

जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर के निर्देश पर 7 जुलाई रविवार को 11 बजे दिन में डॉ. श्री कृष्ण सिंह स्मारक परिसर, आरएमडब्ल्यू कॉलेज के पास, नवादा में परिचर्चा का आयोजन किया गया है। " नवादा की समस्याएं और जन सुराज " की भूमिका पर " परिचर्चा का आयोजन किया गया है। 

No comments