Header Ads

Breaking News

Crime News : भारी मात्रा में प्रतिबंधित लॉटरी टिकट के साथ 5 धंधेबाज गिरफ्तार, कट्टा_कारतूस और रुपए भी बरामद



भारी मात्रा में प्रतिबंधित लॉटरी टिकट के साथ 5 धंधेबाज गिरफ्तार, कट्टा_कारतूस और रुपए भी बरामद

नवादा लाइव नेटवर्क। 

नवादा पुलिस ने प्रतिबंधित लॉटरी के अवैध धंधे का राजफाश की है। भारी मात्रा लॉटरी टिकट बरामद करते हुए 5 धंधेबाजों को गिरफ्तार की है। गिरफ्तार लोगों के पास से 01 देशी कट्टा, 04 जिंदा कारतूस तथा 9820 रूपये (नौ हजार आठ सौ बीस) नगद, 07 मोबाईल फोन एवं धंधे से संबंधित लेनदेन का 20 कॉपी की बरामदगी हुई है। पुलिस द्वारा यह कार्रवाई हिसुआ बाजार में की गई है।

वीडियो में देखें क्या कहते है एसडीपीओ...!


एसडीपीओ 2 सुनील कुमार ने रविवार को हिसुआ थाना में प्रेसवार्ता कर कर पूरे मामले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हिसुआ थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि बाजार के तेली टोला में धर्मेंद्र कुमार  उर्फ फ़ुचन के घर पर असामाजिक एवं आपराधिक प्रवृति के लोग रहते हैं। जो गिरोह बनाकर लॉटरी खेलाने एवं भयादोहन का कार्य करते हैं। 

वरीय पदाधिकारी को इसकी सूचना देते हुए हिसुआ थाना के पुलिस पदाधिकारी एवं जवान धर्मेंद्र कुमार उर्फ फ़ुचन के घर पर छापेमारी कराने पहुंचे। वहां पहुंचने पर पाया गया कि मकान के नीचले तल के कमरे में कुल 06 लोग मौजूद हैं। पुलिस को देखते ही सभी लोग भागने लगे। जिसमें 05 लोगों को खदेड़कर पुलिस पकड़ने में सफल रही। एक व्यक्ति भागने में कामयाब रहा।

एसडीपीओ के अनुसार सभी सिंडिकेट बनाकर लॉटरी का धंधा किया करते थे। इस संदर्भ में हिसुआ थाना में 25 अगस्त को धारा  318(4)/338/112(2)/3(5)बीएनएस 2023 एवं 25(1-बी ) ए /26/35आर्म्स एक्ट एवं 7(3)लॉटरी अधिनियम 1998 के तहत प्राथमिकी कांड संख्या 508/24 दर्ज किया गया है।

इन लोगों की हुई गिरफ्तारी

 मुख्य सरगना धर्मेंद्र कुमार उर्फ फ़ुचन पिता सहदेव प्रसाद, तेली टोला, हिसुआ।

मोहित कुमार पिता मोहन कुमार तेली टोला, हिसुआ।

अमित कुमार पिता शंकर साव, तेली टोला, हिसुआ।

आकाश कुमार पिता गोपाल उपाध्याय, दरबार चौक, हिसुआ। 

सीवन चौधरी पिता लालो चौधरी, नाला पर, हिसुआ।

इन सामानों की हुई बरामदगी

 पुलिस के अनुसार गिरफ्तार लोगों में धर्मेंद्र कुमार उर्फ फ़ुचन के पास से एक देशी कट्टा व 315 बोर का चार जिंदा कारतूस बरामद किया गया। वहीं उनके घर से 37,330 लॉटरी का टिकट, लॉटरी बिक्री का 9,820 रुपया नगद ,07 मोबाईल फोन एवं लॉटरी का हिसाब किताब वाला 30 कॉपी बरामद किया गया है। 

धर्मेंद्र का आपराधिक इतिहास रहा है। लॉटरी कारोबार के मामले में वह पूर्व में भी जेल जा चुका है। पुलिस गिरफ्तार लोगों को आवश्यक पूछताछ के बाद जेल भेज दी है। प्रेसवार्ता के दौरान प्रशिक्षु डीएसपी कामिनी कुमारी ,थानाध्यक्ष अनिल कुमार भी मौजूद थे। 















No comments