Header Ads

Breaking News

Nawada News : तैलिक साहू समाज का वर वधु परिचय सम्मेलन आयोजित, 250 युवक-युवतियों का हुआ निबंधन


तैलिक साहू समाज का वर वधु परिचय सम्मेलन आयोजित, 250 युवक-युवतियों का हुआ निबंधन

नवादा लाइव नेटवर्क।


नवादा जिला तैलिक साहू सभा के द्वारा रविवार को वर वधु परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया। होटल सेलिब्रेशन के सभागार में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता तैलिक साहू सभा के अध्यक्ष जितेंद्र कुमार और मंच संचालन जिला महामंत्री अरविंद कुमार गुप्ता ने किया। मुख्य अतिथि के रूप में नगर परिषद नवादा की मुख्य पार्षद श्रीमती पिंकी कुमारी एवं बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष संजय साव मौजूद रहे।

 


नवादा जिला प्रभारी छोटन साहू व वरिष्ठ समाजसेवी उपेंद्र कुमार विभूति के देख रेख में कार्यक्रम का शुभारंभ सर्व प्रथम साहू समाज के कुल देवता बाबा नायक जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित एवम दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। सभी अतिथियों को पुष्प गुच्छ, माला और अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।

 


वर वधु परिचय कार्यक्रम में नवादा जिले के साथ ही बिहार के अन्य जिलाें व दूसरे राज्य के भी साहू बंधु अपने बेटे-बेटी की शादी के योग्य वर-वधु के लिए पहुंचे थे। कार्यक्रम में 250 शादी योग्य युवक-युवतियों का बायोडाटा व तस्वीर जमा कराया हुआ। उपस्थित लोग अपने बेटे-बेटी के साथ मंच पर बारी बारी से आकर अपना परिचय दिया।


मुख्य अतिथि पिंकी कुमारी ने कहा कि यह कार्यक्रम से साहू समाज को बेटे-बेटी की शादी में मदद मिलेगी। मुख्य अतिथि संजय साव ने कहा कि वर वधु परिचय कार्यक्रम का आयोजन ऐतिहासिक है। जिला प्रभारी छोटन साव ने कहा कि इस आयोजन की जितना प्रांशसा किया जाय वह कम है। उन्होंने बिहार प्रदेश तैलिक साहू सभा की ओर से नवादा जिला तैलिक साहू सभा को धन्यवाद दिया।

 


उपेंद्र कुमार विभूति ने कहा की तेली जाति के हम लोग एकजुट रहेंगे तो सामाजिक व राजनीति क्षेत्र में भी आगे जायेगें। जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने कहा कि नवादा जिला तैलिक साहू सभा हमेशा समाज की उन्नति के लिए कार्य करता रहा है, और आगे भी करता रहेगा।


जिला महामंत्री अरविंद कुमार गुप्ता ने कहा कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हमलोग एक महीने से जिले के हर प्रखंड-बाजार में जाकर साहू बंधु की बैठक कराकर अधिक से अधिक शादी योग्य युवक-युवती को लाने का आग्रह किया था। उसी का प्रतिफल है की इस कार्यक्रम में 250 रजिस्ट्रेशन हुआ और लगभग 500 साहू समाज के महिला पुरुष उपस्थित हुए।

 


कार्यक्रम में सभी युवक-युवती एवं उनके अभिभावक को नवादा साहू समाज के द्वारा डायरी और कलम देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में कई लड़का व लड़की वालाें ने एक दूसरे को पसंद भी किया। सबसे बड़ी बात ये रही कि कई लड़का पक्ष के लोगों ने दहेज मुक्त शादी करने का ऐलान मंच से किया।


कई वैसे लोगों ने भी निबंधन कराया जिनका वैवाहिक संबध विच्छेद हो गया है या विधवा-विधुर हैं। कार्यक्रम में समाजसेवी वजीर प्रसाद, मुरारी मनोहर, नीतू रानी सिन्हा, सुरेंद्र कुमार, प्रो. ओमप्रकाश गुप्ता, संदीप कुमार चुन्नू, सतेंद्र प्रसाद भी ने अपने विचार को रखा।

 


कार्यक्रम में नवादा जिला तैलिक साहू सभा के सभी प्रखंड अध्यक्ष, प्रखंड महामंत्री सहित जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार, महामंत्री अरविंद कुमार गुप्ता, कोषाध्यक्ष बिनोद कुमार, रौशन कुमार आर्य, हीरा लाल साव, प्रदीप कुमार, रंजीत कुमार, अरुण कुमार शिक्षक, लखी मुखिया, नंद किशोर साव, शिव दास, कृष्णा साव, पंकज साव, अमोद साव, शंभू साव, अनिता देवी, नीतु रानी सिन्हा, स्नेहलता देवी आदि मौजूद थे।

 


No comments