Header Ads

Breaking News

Nawada News : स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर जिलेवासियों में उत्साह, हरिश्चंद्र स्टेडियम में आयोजित होगा मुख्य समारोह, तैयारियां पूरी


स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर जिलेवासियों में उत्साह, हरिश्चंद्र स्टेडियम में आयोजित होगा मुख्य समारोह, तैयारियां पूरी

नवादा लाइव नेटवर्क।


स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर नवादा जिले वासियों में उत्साह चरम पर है। गुरुवार को 78वां स्वतंत्रता दिवस देश में मनाया जाएगा। गांव-टोला से लेकर दिल्ली के लालकिला पर ध्वजारोहण होगा। लाल किला पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रध्वज को फहराएंगे।

 


बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तिरंगे को फहराएंगे और सलामी देंगे। नवादा में मुख्य समारोह का आयोजन हरिश्चंद्र स्टेडियम में आयोजित होगा। जहां जिला प्रभारी मंत्री डॉ. प्रेम कुमार राष्ट्रध्वज को फहराएंगे।

 


समाहरणालय में डीएम आशुतोष कुमार वर्मा, विकास भवन में डीडीसी दीपक कुमार मिश्रा, जिला परिषद कार्यालय में अध्यक्ष पुष्पा देवी, नगर परिषद कार्यालय में मुख्य पार्षद पिंकी कुमारी, पुलिस लाइन में एसपी अम्ब्रीश राहुल राष्ट्रध्वज फहराएंगे।

 


इस मौके पर संध्याकाल में नगर भवन नवादा में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति स्थानीय कलाकार देंगे। हरिश्चंद्र स्टेडियम में मंत्री राष्ट्र ध्वज फहाराने के बाद उपस्थिति जनसमूह को संबोधित भी करेंगे। संबोधन के माध्यम से वे सरकार की विकासात्मक और जन कल्याणकारी योजनाओं कार्यक्रमों के बारे में बताएंगे।

 


डीएम नवादा के निर्देश के आलोक में स्वतंत्रता दिवस 2024 के अवसर पर जिले के विभिन्न पंचायतों के महादलित टोलों/गांवों में झंडाेतोलन किया जायेगा। संबंधित अधिकारी महादलित टोले/गांवों के बुजुर्ग महादलित सदस्य/सदस्या के द्वारा झंडातोलन एवं झंडे की सलामी देंगे। 

 


सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र के पंचायतों के महादलित टोलों में अधिकारियों/कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति कर निर्धारित समय पर झंडाेतोलन कराने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए विकास मित्र/शिक्षकों को प्रतिनियुक्त किया गया है। झंडाेतोलन का समय 11:00 बजे निर्धारित किया गया है।


नगर भवन में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम 05:00 बजे शुरू होगा। डीएम-एसपी सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए जिले के चयनित विद्यालयों से उत्कृष्ठ कलाकारों के द्वारा समूह नृत्य, एकल नृत्य, एकल गायन, लघु नाटक, समूह नृत्य आदि कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

 


राजकीय समारोह का पूरा कार्यक्रम


हरिश्चन्द्र स्टेडियम, नवादा में पुलिस अधीक्षक का आगमन 08:45 बजे, जिलाधिकारी का आगमन 08:50 बजे और प्रभारी मंत्री का आगमन 08:55 बजे होगा। झण्डोतोलन 09:00 बजे।

 


झण्डोतोलन का समय


हरिश्चंद्र स्टेडियम- 9:00 बजे

समाहरणालय-09:50 बजे

विकास भवन-10:00 बजे

अनुमंडल कार्यालय-10:15 बजे।

व्यवहार न्यायालय-8:30 बजे।

उपभोक्ता फोरम -9:00 बजे।

नगर परिषद-9:40 बजे।

प्रजातंत्र द्वार-9:50 बजे।

नगर भवन-10:00 बजे।

नगर थाना-10:25 बजे।

पुलिस लाइन-10:55 बजे।

माध्यमिक शिक्षक संघ-10:45 बजे।

 












No comments