Header Ads

Breaking News

Crime News : वन विभाग की टीम पर हमला मामले में पुलिस का कड़ा एक्शन, 24 घंटे के अंदर 4 अपराधियों को किया गिरफ्तार

   


वन विभाग की टीम पर हमला मामले में पुलिस का कड़ा एक्शन, 24 घंटे के अंदर 4 अपराधियों को किया गिरफ्तार


नवादा लाइव नेटवर्क।


शुक्रवार को रजौली थाना इलाके में वन विभाग की टीम पर हमला कर अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को छुड़ा कर ले जाने के मामले में पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए 4 अारोपितों को घटना के 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है। इस सम्बंध में शनिवार को पुलिस कार्यालय में एसपी अभिनव धीमन ने प्रेसवार्ता कर पूरे मामले की जानकारी दी।

 


उन्होंने बताया कि 27 सितम्बर 2024 की सुबह वन विभाग को सूचना मिली कि रजौली थाना क्षेत्र अंतर्गत चपहेल सुरक्षित वन क्षेत्र में अवैध बालू खनन किया जा रहा है। सूचना पर वन विभाग की टीम द्वारा उक्त घटनास्थल पर पहुंच अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त कर थाना परिसर लाया जा रहा था। इसी क्रम में कुछ उपद्रवियों द्वारा वन विभाग की टीम पर रोड़ेबाजी तथा लाठी-डंडे से हमला किया गया था। तथा ट्रैक्टर को छुड़ाकर ले भागा था।

 


मामले को गंभीरता से लेते हुए त्वरित कार्रवाई शुरू की गई और 24 घंटे के अंदर घटना में संलिप्त 4 अारोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी ने बताया कि इस घटना को लेकर वन विभाग द्वारा रजौली थाना को शाम में सूचना दी गई। त्वरित कार्रवाई करते हुए रजौली थानाध्यक्ष द्वारा वन विभाग के पदाधिकारी के बयान के आधार पर सुसंगत धाराओं के अंतर्गत रजौली थाना कांड संख्या 465-24 दर्ज कर छापेमारी शुरू की गई।

 


एसपी ने रजौली एसडीपीओ के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित कर संलिप्त अभियक्तों की गिरफ्तारी का आदेश दिया था। जिसके बाद गठित टीम द्वारा आसूचना संकलन कर संलिप्त लोगों की पहचान करते हुए 4 अारोपितों को थाना क्षेत्र के कुम्हरूआ गांव स्थित उनके घर से गिरफ्तार कर लिया। थाना परिसर लाकर उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना अपराध स्वीकार किया। गिरफ्तार अारोपितों की निशानदेही पर छुड़ाए गए ट्रैक्टर को भी कुम्हरूआ गांव से जब्त किया गया।

 

गिरफ्तार लोगों में कुम्हरूआ ग्रामीण दामोदर प्रसाद का पुत्र लल्लु कुमार, इंद्रदेव यादव का पुत्र चंदन कुमार, फाकु राजवंशी का पुत्र साजन राजवंशी तथा स्व. विष्णु प्रसाद का पुत्र अशोक प्रसाद शमिल है। एसपी ने बताया कि अन्य फरार उपद्रवियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

 




No comments