Header Ads

Breaking News

Crime News : बालू माफिया का वन कर्मियों पर हमला, दो घायल, जब्त ट्रैक्टर को लेकर फरार हुए हमलावर

   


बालू माफिया का वन कर्मियों पर हमला, दो घायल, जब्त ट्रैक्टर को लेकर फरार  हुए हमलावर 

नवादा लाइव नेटवर्क। 

बालू के अवैध धंधेबाजों ने वनकर्मियों पर हमला कर दिया। जिसमें दो वनकर्मी घायल हो गए। हमलावर जब्त वाहन को भी छुड़ाकर ले गए। घटना नवादा जिले के रजौली थाना इलाके की है। 

बताया जाता है कि धमनी पंचायत की चपहेल गांव में वनकर्मियों द्वारा एक अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त किया गया था। जब्त ट्रैक्टर को लेकर वनकर्मी रजौली लौट रहे थे। इस बीच बालू माफिया के बकावे में आकर ग्रामीणों ने वनकर्मियों पर लाठी-डंडे से हमला कर दिया। ग्रामीणों के हमले के बाद वनकर्मी इधर-उधर भागकर अपनी जान बचाई। जब्त बालू लदे ट्रैक्टर को माफिया ग्रामीणों के सहयोग से लेकर फरार हो गए। मारपीट में दो वनकर्मी घायल हो गए। 

रजौली के रेंजर मनोज कुमार ने बताया कि शुक्रवार को दैनिक गश्त के क्रम में वनपाल पंकज कुमार एवं वनपाल रवि कुमार के अलावे वनरक्षी संजीत कुमार, सुनील कुमार, संजीव कुमार, रवि कुमार, रंजन कुमार व संजय कुमार द्वारा अवैध बालू लदे एक ट्रैक्टर को जब्त किया गया था। जब्त बालू लदे ट्रैक्टर को रेंज ऑफिस लाने के क्रम में चपहेल गांव के समीप बालू माफिया बालमुकुंद यादव के उसकावे पर ग्रामीणों ने हाथ में लाठी-डंडे लेकर हमला कर दिया। 

घटना को अंजाम देने में बालमुकुंद यादव के अलावा लल्लू यादव, चन्दन यादव, छोटू पासवान, फांकी राजवंशी एवं अशोक यादव सहित करीब 50 लोग शामिल थे। वनकर्मियों ने किसी प्रकार इधर-उधर भागकर अपनी जान बचाई। हमलावर जब्त ट्रैक्टर को लेकर भाग गए।

 रेंजर ने बताया कि मारपीट एवं जब्त ट्रैक्टर को छुड़वाने को लेकर वनपाल पंकज कुमार द्वारा बालमुकुंद यादव के अलावे पांच लोगों को नामजद व 50 अज्ञात के खिलाफ रजौली थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इस बाबत पर प्रभारी थानाध्यक्ष ने बताया कि दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। घायल वनकर्मियों का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल रजौली में कराया गया है। 





No comments