Header Ads

Breaking News

Nawada News : नवादा के गांव में आसमानी कहर, वज्रपात से 3 की मौत, एक घायल



नवादा के गांव में आसमानी कहर, वज्रपात से 3 की मौत, एक घायल

नवादा लाइव नेटवर्क।


नवादा जिले के रजौली थाना क्षेत्र के जोगियामारण पंचायत की एकम्बा गांव में मंगलवार की शाम करीब 5:30 बजे वज्रपात से तीन युवकों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हुआ। जिसका इलाज अनुमंडलीय अस्पताल रजौली में चल रहा है। चिकित्सक डॉ. दिलीप कुमार व डॉ. गुलाम अनीस ने तीन की मौत की पुष्टि की है, वहीं एकम्बा गांव निवासी प्रमोद राजवंशी के 19 वर्षीय पुत्र सूरज कुमार का इलाज किया जा रहा है। 

 


मृतकों में एकम्बा गांव के सकिन्द्र राजवंशी का 17 वर्षीय पुत्र विक्रम कुमार, सुनील राजवंशी का 25 वर्षीय पुत्र मोनू कुमार उर्फ मनु एवं कमन राजवंशी का 50 वर्षीय पुत्र इन्द्रदेव राजवंशी उर्फ महाजन राजवंशी शामिल है। अस्पताल परिसर में मृतकों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

 

बताया जाता है कि मंगलवार की शाम अचानक बारिश शुरू हो गई। इसी दौरान महुआ के पेड़ के पास वज्रपात हुआ। जिसकी चपेट में वहां मौजूद चारों लोग आ गए। ग्रामीणों ने सभी को इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सक ने तीन लोगों को मृत करार दे दिया। जबकि एक घायल काे प्राथमिक इलाज उपरांत बेहतर इलाज के लिए वहां से रेफर कर दिया। 

 


घायल युवक सूरज कुमार ने बताया कि वे सभी धान खेत की रखवाली कर रहे थे। बारिश होने पर चारो लोग खेत के पास रहे महुआ के पेड़ के नीचे चले गए। इसी दौरान पहले बिजली चमकी और उसके बाद अचानक आंखों के सामने अंधेरा छा गया।


सूचना मिलते ही रजौली के बीडीओ संजीव झा, सीओ मो. गुफरान मजहरी, पुलिस बल के साथ अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचकर मामले की जानकारी ली। मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल नवादा भेजा जा रहा है। सभी मृतक एवं घायल महादलित समाज के बताए गए हैं।

 


सीओ ने कहा कि आपदा प्रबंधन के तहत मृतकों एवं घायल के परिजनों को सरकारी प्रावधानों के अनुसार मुआवजा दिया जाएगा। समाजसेवी गौरव शांडिल्य गगन, प्रमोद चन्द्रवंशी, विमल राजवंशी, मुकेश यादव मृतक के परिजनों को ढांढस दिलाते नजर आए। घटना के बाद मृतकों के घरों में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है।

 





No comments