Header Ads

Breaking News

Nawada News : कृष्णानगर मादिलत टोला में आगजनी कांड में मुफस्सिल थानाध्यक्ष पर गिरी गाज, लाइन हाजिर, पीड़ित परिवारों को मिला मुआवजा

 


कृष्णानगर मादिलत टोला में आगजनी कांड में मुफस्सिल थानाध्यक्ष पर गिरी गाज, लाइन हाजिर, पीड़ित परिवारों को मिला मुआवजा


नवादा लाइव नेटवर्क।


नवादा जिले के कृष्णानगर महादलित टोला में आगजनी की घटना के बाद मुफस्सिल थानाध्यक्ष नीलेश कुमार पर गाज गिरी है। आसूचना संकलन में विफलता को ले उन्हें वहां से हटा दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने उन्हें लाइन हाजिर कर दिया है। दूसरी ओर सभी पीड़ित परिवारों के बीच मुआवजा का वितरण भी किया गया है। शुक्रवार को समाहरणालय में प्रेस वार्ता कर डीएम आशुतोष कुमार वर्मा और एसपी अभिनव धीमान ने पूरे घटनाक्रम और अबतक की कार्रवाई का ब्योरा दिया।

 


डीएम ने बताया कि पीड़ित 34 परिवारों के बीच सरकार के निर्देशानुसार 37 लाख 14 हजार 500 रुपये का वितरण किया गया है। इसमें प्रथम किस्त के रूप में प्रति परिवार एक लाख रुपये नकद के अलावा फल के लिए 150 रुपये, वस्त्र के लिए 2500 रुपये, वर्तन व घरेलु सामान के लिए 2500 रुपये, गृह रक्षित राहत के तौर पर 4100 रुपये, कुल 01 लाख 9 हजार 250 रुपये प्रति परिवार दिए गए हैं।

 


डीएम ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि वहां की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। प्रशासन पीड़ित परिवारों को सुरक्षा के साथ राहत-सहायता दे रही है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।


इधर, एसपी ने कहा कि मामले को काफी गंभीरता से लिया गया है। 28 लोगों को घटना में नामजद किया गया है। जिसमें मुख्य आरोपित नंदू पासवान सहित 15 की गिरफ्तारी हो चुकी है। घटना भूमि विवाद का है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। किसी भी दाेषियों का बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि आसूचना संकलन में विफलता को लेकर मुफस्सिल थाना के थानाध्यक्ष को हटाकर उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया है।

 


इस बीच प्रभावित गांव का दौरा विभिन्न राजनीति दलों के नेताओं व कार्यकर्ताओं के द्वारा किया जा रहा है। पीड़ित परिवार के लोग अब भी सहमे हुए हैं। हालांकि, प्रशासन के द्वारा दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई है। डीएम-एसपी द्वारा स्थिति के पूर्ण नियंत्रण में होने का दावा किया गया है।

 


बता दें कि 18 सितंबर की देर शाम को असमाजिक तत्वों ने कृष्णानगर महादलित टोला में तांडव मचाया था। तोड़फोड़, आगजनी व गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया था। यह मामला पिछले तीन दिनों से सुर्खियों में है। राष्ट्रीय स्तर पर राजनीत गरमाई हुई है। एलआेपी राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस माहसचिव प्रियंका गांधी, बसपा प्रमुख मायावती, आजाद समाज पार्टी के मुखिया सांसद चंद्रशेखर, केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी आदि की प्रतिक्रिया सार्वजिनक रूप से आ चुकी है।

 




No comments