Header Ads

Breaking News

Politics : नवादा घटना पर सियासत गरमाई, राहुल-खड़गे व प्रियंका ने डबल इंजन सरकार को लपेटा, मांझी ने राजद-कांग्रेस पर किया प्रहार



नवादा घटना पर सियासत गरमाई, राहुल-खड़गे व प्रियंका ने डबल इंजन सरकार को लपेटा, मांझी ने राजद-कांग्रेस पर किया प्रहार


नवादा लाइव नेटवर्क।


नवादा के कृष्णानगर महादलित टोला में घरों को जलाने और गोलीबारी के बाद सियासत तेज हो गई है। मुद्​दा राष्ट्रीय बन गया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, नेता विपक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, बसपा प्रमुख मायावती, केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी आदि ने सोशल साइट एक्स के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी है।

जानिए किसने क्या कहा...


राहुल गांधी ने मोदी-नीतीश सरकार को घेरा...


नवादा घटना पर एलओपी राहुल गांधी की प्रतिक्रिया सामने आई है। में महादलितों का पूरा टोला जला देना, 80 से ज़्यादा परिवारों के घरों को नष्ट कर देना बिहार में बहुजनों के विरुद्ध अन्याय की डरावनी तस्वीर उजागर कर रहा है। अपना घर-संपत्ति खो चुके इन दलित परिवारों की चीत्कार और भयंकर गोलीबारी की गूंज से वंचित समाज में मचा आतंक भी बिहार की सोई हुई सरकार को जगाने में कामयाब नहीं हो पाए। भाजपा और NDA के सहयोगी दलों के नेतृत्व में ऐसे अराजक तत्व शरण पाते हैं - भारत के बहुजनों को डराते हैं, दबाते हैं, ताकि वो अपने सामाजिक और संवैधानिक अधिकार भी न मांग पाएं। और, प्रधानमंत्री का मौन इस बड़े षड़यंत्र पर स्वीकृति की मोहर है। बिहार सरकार और राज्य पुलिस को इस शर्मनाक अपराध के सभी दोषियों के खिलाफ त्वरित और सख्त कार्रवाई कर, और पीड़ित परिवारों का पुनर्वास करा कर उन्हें पूर्ण न्याय दिलाना चाहिए।

  


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की प्रतिक्रिया...


बिहार के नवादा में महादलित टोला पर दबंगों का आतंक NDA की डबल इंजन सरकार के जंगलराज का एक और प्रमाण है। बेहद निंदनीय है कि करीब 100 दलित घरों में आग लगाई गई, गोलीबारी की गई और रात के अँधेरे में ग़रीब परिवारों का सब कुछ छीन लिया गया। भाजपा और उसके सहयोगी दलों की दलितों-वंचितों के प्रति घोर उदासीनता, आपराधिक उपेक्षा व असामाजिक तत्वों को बढ़ावा अब चरम पर है। प्रधानमंत्री मोदी जी हमेशा की तरह मौन हैं, नीतीश जी सत्ता के लोभ में बेफिक्र हैं और NDA की सहयोगी पार्टियों के मुँह में दही जम गया है।

 


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी...


नवादा, बिहार में महादलितों के 80 से ज्यादा घरों को जला देने की घटना बेहद खौफनाक और निंदनीय है। दर्जनों राउंड फायरिंग करते हुए इतने बड़े पैमाने पर आतंक मचाकर लोगों को बेघर कर देना यह दिखाता है कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। आम ग्रामीण-गरीब असुरक्षा और खौफ के साये में जीने को मजबूर हैं। मेरी राज्य सरकार से मांग है कि ऐसा अन्याय करने वाले दबंगों पर सख्त कार्रवाई हो और सभी पीड़ितों का समुचित पुनर्वास किया जाए।

 



केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने राजद को लपेटा...


हमारे देश में विपक्ष की विचित्र लीला है, विपक्ष के लोग पहले दलितों पर अत्याचार करवातें हैं फिर उस घटना को मुद्दा बनाकर सरकार के कार्यशैली पर सवाल उठाते हैं। नवादा की घटना में जिन लोगों की गिरफ्तारी हुई है उसमें 90 फीसदी लोग एक जाति विशेष के हैं और राजद समर्थक हैं। राहुल गांधी जी अब इस पर कुछ बोलेंगें या फिर चुप्पी साध लेंगें।


बसपा प्रमुख मायावती ने कहा...


बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि बिहार के नवादा में दबंगों की ओर से गरीब दलितों के काफी घरों को जलाकर राख करके उनका जीवन उजाड़ देने की घटना अति दुखद और गंभीर है। सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने के साथ ही पीड़ितों को फिर से बसाने की व्यवस्था के लिए पूरी आर्थिक मदद भी करें।


नवादा सांसद विवेक ठाकुर ने की घटना की निंदा...


भाजपा नेता और नवादा सांसद विवेक ठाकुर ने नवादा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के देदौर गांव की बस्ती में असमाजिक तत्वों द्वारा आग लगाने की घटना की भर्त्सना की है और कहा कि इसकी जितनी निंदा की जाए कम है। पीड़ित परिवारजनों के प्रति उन्होंने अपनी गहरी संवेदना प्रकट की है। नवादा सांसद विवेक ठाकुर ने बताया कि इस घटना को लेकर लगातार जिला प्रशासन के संपर्क में हूं। प्रशासन पूरी मुस्तैदी और तत्परता के साथ इस घटना पर कार्रवाई कर रही है। एसआईटी गठित कर लिया गया है। इसमें अभीतक 15 अपराधियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। शेष अपराधी भी जल्द गिरफ्त में होंगे। पीड़ित परिवारों के लिए तत्काल भोजनादि और राहत सामग्री की व्यवस्था कर दी गई है।


सांसद चंद्रशेखर आजाद का बयान...


आजाद समाज पार्टी के प्रमुख और सांसद चंद्रशेखर आजाद बिहार के नवादा जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में कृष्णा नगर दलित बस्ती में 80 घरों में आगजनी व गोलीबारी की घटना जंगलराज का जीता-जागता उदाहरण है।


मंत्री रत्नेश सदा पहुंचे...


घटना के बाद सूबे के मद्य निषेध मंत्री रत्नेश सदा पहुंचे और पीड़ित परिवारों से मिलकर हालचाल लिया। घटना के बारे में पूछताछ की। उन्होंने कहा अपराधी बख्शे नहीं जाएंगे। अब जंगल राज नहीं है। नीतीश कुमार की सरकार है, कानून अपना काम करेगी। नीतीश सरकार गरीबों व वंचितों को इंसाफ दिलाने के लिए जानी जाती है।


कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पहुंचने वाले हैं...


इधर, बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष राज्य सभा सांसद डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह नवादा पहुंचने वाले हैं। वे कृष्णानगर पहुंचकर पीड़ितों से मिलेंगे। उनका रात्रि विश्राम भी नवादा में ही होगा। जिला कांग्रेस द्वारा पीड़ित परिवारों के बीच राशन कीट का वितरण भी किया गया है।

 


विधायक विभा देवी पहुंची...


नवादा विधायक विभा देवी भी पीड़ितों से मिली है। उन्हें राहत सामग्री भी दी हैं। विधायक ने भू माफिया की करतूत बताया है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी के बयान की आलोचना की है। कहा कि इतनी बड़ी घटना को जातीय चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए।


लोजपा की टीम आएगी नवादा...


कृष्णा नगर घटना की जांच करने लोजपा रामविलास की 8 सदस्यीय टीम नवादा आएगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता धीरेंद्र कुमार मुन्ना और प्रदेश महासचिव संजय पासवान के नेतृत्व में टीम का गठन किया है। जो घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच कर रिपोर्ट देगा।

 



बीजेपी एमएलसी पीड़ित परिवारों से मिले...


पीड़ित परिवारों से भाजपा जिला अध्यक्ष अनिल मेहता के नेतृत्व बिहार विधान पार्षद प्रमोद चंद्रवंशी जी के साथ एक शिष्टमंडल जाकर मिला ।

वहां अभी पीड़ित परिवार से सारी घटना का जानकारी लिया और जिला प्रशासन डीएम , एसडीओ, एसपी , डीएसपी से बात करके सभी पीड़ित परिवारों को रहने खाने का व्यवस्था करने को कहा।

विधान पार्षद प्रमोद चंद्रवंशी ने कहा की आज बिहार में एन डी ए का सरकार है इसमें कोई भी अपराधी कितना बड़ा रसूख वाला क्यों न हो उसे पकड़ा जाएगा और कड़ी से कड़ी सजा दिया जायेगा , आज नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार जी जीरो टॉलरेंस अपराध पर काम कर रहें है जो भी यह आगजनी घटना किया है इसका जितना निंदा किया जाय वह कम है ।

जिला अध्यक्ष अनिल मेहता ने कहा की जो महादलित परिवार के साथ भाजपा परिवार साथ है प्रशासन से मिलकर इनका रहने खाने का चिंता करते रहेंगे ।

और साथ में इस दुर्भाग्य पूर्ण घटना का पूर्ण जानकारी बिहार प्रदेश के भाजपा के शीर्ष नेता को और नवादा सांसद को दिया हूं। आज देर रात तक नवादा प्रभारी मंत्री प्रेम कुमार भी पहुंचेंगे।

 








No comments