Header Ads

Breaking News

Relway News : सांसद विवेक ठाकुर ने अपना वायदा निभाया, किउल-गया रेलखंड को मिली दो नई ट्रेनें, पटना का सफर हुआ आसान

  


सांसद विवेक ठाकुर ने अपना वायदा निभाया, किउल-गया रेलखंड को मिली दो नई ट्रेनें, पटना का सफर हुआ आसान


नवादा लाइव नेटवर्क।


सांसद विवेक ठाकुर के नवादा का विकास का संकल्प धरातल पर दिखने लगा है। उनके प्रयासों से नवादा वासियों की उम्मीदों को पंख लगा है। राजधानी पटना तक का सफर आसान हो गया है। रेलवे की ओर से वंदे भारत एक्सप्रेस के बाद दो और बड़ी सौगात दी गई है। नवादावासी अब सीधे पटना आ-जा सकेंगे।


सांसद विवेक ठाकुर ने बताया कि राजगीर से खुलने वाली राजगृह इंटरसिटी एक्सप्रेस का विस्तार तिलैया जंक्शन तक कर दिया गया है। साथ ही बुद्धपूर्णिमा एक्सप्रेस का विस्तार किऊल तक किया गया है। बुद्धपूर्णिमा एक्सप्रेस के विस्तार से अब लोग शेखपुरा, वारिसलीगंज, नवादा और तिलैया जंक्शन से सीधे पटना आ जा सकेंगे।

 


विवेक ठाकुर ने कहा की यह क्षेत्रवासियों की बहुत दिनों से मांग थी, जो आज पूरा हुआ है। अब नवादा के लोगों को पटना जाने और नवादा आने के लिए कहीं बीच में ट्रेन बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी।


श्रीठाकुर ने बताया की रेलमंत्री से मुलाकात कर नवादा-बिहारशरीफ नई रेल लाइन के निर्माण तक वैकल्पिक व्यवस्था हेतु नवादा से पटना के लिए सीधे ट्रेन परिचालन का आग्रह किया था, जिसपर उन्होंने अपनी सहमति दी थी। सांसद ने इस सौगात के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं आकांक्षी जिला नवादा और शेखपुरा के समस्याओं के प्रति संवेदनशील रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव जी का समस्त नवादा वासियों की तरफ से कोटि कोटि आभार जताया है

 


बता दें कि नवादा जिले के लोगों की बड़ी मांग थी कि पटना तक के लिए किउल-गया रेलखंड से होकर ट्रेन चलाई जाए। राजगीर-पटना इंटससिटी का विस्तार तिलैया तक होने से अब नवादा जिले के हिसुआ, नरहट, सिरदला, अकबरपुर प्रखंडों के लोग इस ट्रेन से पटना तक आ-जा सकेंगे। वहीं बुद्ध पूर्णिमा का विस्तार किउल तक होने से शेखपुरा और नवादा जिले के लोगों काे पटना तक के लिए रेल सफर आसान हो गया है। बुद्ध-पूर्णिमा ट्रेन का परिचालन 18 सितंबर से शुरू हो चुका है। जबकि तिलैया-राजगीर-दानापुर इंटरसिटी का परिचालन 21 सितंबर से शुरू होने जा रहा है।


जानिए टाइम टेबल


तिलैया-राजगीर-पटना-दानापुर इंटरसिटी


दानापुर से प्रस्थान- 6:50 बजे।

तिलैया आगमन - 12:00बजे।

तिलैया से प्रस्थान-15:20बजे।


किउल-राजगीर स्पेशल बुद्ध पूर्णिमा


राजगीर से प्रस्थान-6:10 बजे।

किउल आगमन-10:15 बजे।

किउल से प्रस्थान-17:00 बजे।

राजगीर आगमन-21:15 बजे।



यह भी रखें ध्यान

दोनों ट्रेनें रेलवे द्वारा ट्रायल के तौर पर शुरू की गई है। इस दौरान राजस्व का आकलन किया जाएगा। देखा जाएगा कि रेलवे को फायदा हो रहा है, या नहीं लंबे समय तक या यूं कहें कि स्थाई रूप से ट्रेन का परिचालन होता रहे इसके लिए जरूरी है कि लोग ट्रेन पर यात्रा भी करें और टिकट भी आवश्यक रूप से लें। तिलैया-राजगीर स्पेशल ट्रेन जो कि दानापुर तक जाती है 03322 और 03321 नंबर से चलेगी। यह ट्रेन 21 सितबंर से 31 अक्टूबर तक 41 फेरे अप-डाउन लगाएगी। वहीं राजगीर-किउल ट्रेन जो पटना-गया होते वाराणसी तक जाती है का परिचालन 03266/03265 नंबर से किया गया है। यह ट्रेन 18 सितंबर से 2 दिसंबर के बीच 15 फेरे लगाएगी। इस दौरान सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो दोनों ट्रेनों का परिचालन स्थाई कर दिया जाएगा। 

 




No comments