Header Ads

Breaking News

Nawada News : नवादा के बेटे-बेटियों को मिला "भारतीय पद्म भूषण" सम्मान, डॉ. रविकांत, डॉ. पूनम और डॉ. अरविंद शाही दिल्ली में आयोजित समारोह में हुए सम्मानित


नवादा के बेटे-बेटियों को मिला "भारतीय पद्म भूषण" सम्मान, डॉ. रविकांत, डॉ. पूनम और डॉ. अरविंद शाही दिल्ली में आयोजित समारोह में हुए सम्मानित

नवादा लाइव नेटवर्क।


विभिन्न क्षेत्रों में किए गए उत्कृष्ठ कार्याें के लिए नवादा के तीन बेटे बेटियों को भारतीय पद्म भूषण सम्मान से सम्मानित किया गया है। सम्मानित होने वालों में डॉ. रविकांत उर्फ अजय सिंह, डॉ. पूनम कुमारी और डॉ. अरविंद कुमार शाही शामिल हैं।


28 सितंबर को दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में भारत सरकार के मंत्री अनुराग ठाकुर, पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन, सांसद मनोज तिवारी, बिहार के डिप्टी चीफ मिनिस्टर सम्राट चौधरी और जानी-मानी फिल्मी अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की मौजूदगी में सम्मान दिया गया। यह कार्यक्रम दिल्ली के अशोका होटल में आयोजित किया गया था।


दंपती डॉ. रविकांत और डॉ. पूनम को शिक्षा के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए यह सम्मान दिया गया। डॉ. रविकांत को राष्ट्रीय पद्म भूषण के अलावा आशोका सम्मान भी प्रदान किया गया। वर्ल्ड पीस ऑफ यूनाइटेड नेशन्स यूनिवर्सिटी के द्वारा इन सभी को प्रेस्टीजियस नेशनल अवार्ड राष्ट्रीय पद्म भूषण से सम्मानित किया गया।



वहीं डाॅ. शाही को कोरोना काल में समाज के लिए किए गए कल्याणकारी कार्यों को लेकर राष्ट्रीय पद्म भूषण सम्मान दिया गया। डॉ. नवादा जिले के पकरीबरावां प्रखंड के खपुरा गांव के निवासी हैं। फिलहाल अपना कर्मस्थल पटना में बना रखे हैं।



जबकि डॉ. रविकांत व उनकी धर्मपत्नी डॉ. पूनम इसी जिले के वारिसलीगंज प्रखंड के दोसूत गांव के निवासी हैं। कम समय में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन कार्यों के लिए इस दंपती को सम्मानित किया गया।

 


नवादा जिले के बेटे-बेटियों को प्रतिष्ठित सम्मान प्राप्त होना यहां के लोगों के लिए गौरव की बात है। सम्मान मिलने की जानकारी के बाद जिले के बुद्धिजीवियों, जन प्रतिनिधियों और समाजसेवियों ने खुशी जताई है और बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है। 

 

 






No comments