Header Ads

Breaking News

Political News : संविधान सभा के जरिए बन रहा जन सुराज का प्रारूप,भारतीय राजनीति में प्रशांत किशोर का नायाब प्रयोग

 


संविधान सभा के जरिए बन रहा जन सुराज का प्रारूप,भारतीय राजनीति में प्रशांत किशोर का नायाब प्रयोग

संविधान सभा की बैठक में आए लोगों से लिया गया विचार व सुझाव 

नवादा लाइव नेटवर्क।

जन सुराज के प्रवक्ता और त्रिसदस्यीय संविधान सभा के संयोजक सैयद मसीह उद्दीन ने रविवार को नवादा के आरएल होटल में जनसुराज के संविधान सभा सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए कहा कि जन आकांक्षाओं के अनुरूप जनसुराज अपनी पार्टी का संविधान तैयार करने जा रही है। जनता की सिफारिश पर ही उम्मीदवारों का चयन भी किया जायेगा।

प्रदेश भर में 900 बैठकों का हो रहा आयोजन

इन्होंने आगे कहा कि बिहार के सभी 40 लोकसभा सीटों के सभी प्रखंडों, पंचायत मुख्यालयों और गांव स्तर पर इस तरह की 900 बैठकों का आयोजन कर समाज के बुद्धिजीवियों, शिक्षाविदों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, किसानों और मज़दूरों के साथ ही पार्टी के संस्थापक सदस्यों से संवाद और विचार-विमर्श किया जा रहा है। बेहतर सुझावों को पार्टी के संविधान में जगह दी जायेगी।

संविधान सभा के उद्देश्यों की दी गई जानकारी 

समारोह के संचालन का दायित्व जनसुराज विचार मंच के जिला सारथी और पत्रकार अजय कुमार ने निभाते हुए जन सुराज की प्रस्तावना और प्रारूप पर लोगों की सहमति ली। इन्होंने कहा कि संविधान सभा के जरिए राजनीतिक दल का गठन किया जाना राजनीति में एक नायाब प्रयोग है। निश्चित तौर पर यह जन भावनाओं के अनुरूप तैयार होगा।

 इस अवसर पर संविधान सभा के सदस्य इन्द्रदेव कुशवाहा और उदय शंकर सिंह ने विस्तारपूर्वक संविधान निर्माण से संबंधित बातें रखी। समारोह में नवादा में जाने -माने समाजवादी नेता स्व. सुरेश भट्ट की धर्मपत्नी सरस्वती भट्ट ने जनसुराज अभियान को समर्थन दिया।

इन लोगों ने लिया हिस्सा

    इस अवसर पर जनसुराज पदयात्री राजकुमार और प्रिंस कुमार, दलित नेता राजेन्द्र मांझी, सरला सिंहा, अनुज कुमार रावत, रानी पांडेय, जयशंकर झा, गोपाल कृष्ण, सुजय भान सिंह, उपेन्द्र रजक(मुखिया), संजय सिंह, पैक्स अध्यक्ष मनोज सिंह, रवि कुमार पासवान, सेवानिवृत शिक्षक मिथिलेश सिंह, ज़ुबैर आलम, मो.कलाम, प्रतिभा भट्ट, ईश्वरी सिंहा (अधिवक्ता), टुनटुन पासवान, ललन कुमार आदि ने सम्बोधित किया। सभी ने जनसुराज को सशक्त बनाने पर बल दिया। इन्द्रदेव कुशवाहा ने धन्यवाद ज्ञापन किया।



No comments