Header Ads

Breaking News

Nawada News : बदतर विद्युत व्यवस्था के विरुद्ध नारदीगंज के किसानों ने लिया चरणबद्ध आंदोलन का निर्णय


बदतर विद्युत व्यवस्था के विरुद्ध नारदीगंज के किसानों ने लिया चरणबद्ध आंदोलन का निर्णय

नवादा लाइव नेटवर्क। 

नवादा जिले के नारदीगंज प्रखंड मुख्यालय सभा भवन में रविवार को शिक्षाविद डॉक्टर अनुज कुमार  की अध्यक्षता में किसानों की बैठक हुई। जिसमें गंभीर विद्युत संकट पर चिंता व्यक्त करते हुए सांसद, जिलाधिकारी, विद्युत विभाग के सचिव, बिहार के मुख्यमंत्री को अल्टीमेटम देकर सुधार नहीं होने की स्थिति में चरणबद्ध आंदोलन का निर्णय लिया गया।

बैठक में प्रखंड क्षेत्र के किसानों ने सरकार पर आरोप लगाया कि 24 घंटे में महज 3_4 घंटे ही विद्युत आपूर्ति की जाती है। इस कारण खेती_किसानी की हालत खराब हो गई है। किसानों का कहना है कि जो आपूर्ति होती भी है वह भी एक-एक घंटे कर कई चरणों में तीन- चार घंटे दी जाती है। जब विद्युत अधिकारियों से इस संबंध में बात की जाती है, तो उनका साफ कहना है कि नारदीगंज जाने वाला तार जर्जर हो चुका है, इस कारण लंबे समय तक विद्युत आपूर्ति करना संभव नहीं है। 

किसानों ने कहा कि खनवां फीडर से विद्युत आपूर्ति की जाती है। जिसके लिए जरूरी है कि खनवां से लेकर नारदीगंज तक विद्युत तार बदल दिए जाएं। ताकि विद्युत व्यवस्था बेहतर हो। किसानों का आरोप है कि एक समय नारदीगंज में फसलों की उत्पादकता काफी बढ़ गई थी। लेकिन विद्युत विभाग के अधिकारियों की अकर्मण्यता तथा नारदीगंज के किसानों की उपेक्षा के कारण वर्तमान समय में स्थिति बदतर हो गई है। किसानों ने साफ तौर पर कहा कि अगर कार्रवाई नहीं हुई तो चरणबद्ध आंदोलन चलाया जाएगा ।

अध्यक्षता कर रहे समाजसेवी व शिक्षाविद डॉक्टर अनुज ने कहा कि किसी भी कीमत पर विद्युत अधिकारियों के चक्कर में नहीं आना है। अगर विद्युत व्यवस्था में सुधार नहीं हुई तो आंदोलन ही एक रास्ता है। उन्होंने कहा कि नवादा के सांसद सहित डीएम तथा विद्युत विभाग के अधिकारियों से बात कर समस्या के निदान का प्रयास किया जाएगा। इस अवसर पर समाजसेवी अनिल सिंह, अभय यादव, रविंद्र सिंह सहित भारी संख्या में किसान उपस्थित थे।

 

 

No comments