Header Ads

Breaking News

Sports News : सीबीएसई ईस्ट जोन बालिका हैंडबॉल टूर्नामेंट 2024 की विजेता बनी मॉडर्न नवादा की टीम, यूपी के मिर्जापुर में हुआ खेल का आयोजन



सीबीएसई ईस्ट जोन बालिका हैंडबॉल टूर्नामेंट 2024 की विजेता बनी मॉडर्न नवादा की टीम, यूपी के मिर्जापुर में हुआ खेल का आयोजन

नवादा लाइव नेटवर्क।


सीबीएसई संबद्धता प्राप्त बिहार, झारखंड ,उत्तर प्रदेश, उड़ीसा आदि राज्यों के विद्यालयों के बीच आयोजित बालिका हैंडबाॅल प्रतियोगिता में मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, नवादा की टीम चैंपियन बनी है। उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर स्थित डैफोडिल पब्लिक स्कूल में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें मॉडर्न की बालिका हैंडबॉल टीम ने अपने पिछले प्रदर्शन को दोहराते हुए लगभग 10 विद्यालयों को पराजित कर इस बार भी ईस्ट जोन का विजेता बनी। 


देखें वीडियो...!


इस बार भी अपना नैसर्गिक खेल दिखाते हुए पहले राउंड में मॉडर्न की टीम ने पटना के संत माइकल को एक तरफा मुकाबले में 20-0 से हराया। अन्य विद्यालयों को पराजित करते हुए सेमीफाइनल में सनवीन अकैडमी वाराणसी को 15-02 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल मुकाबले में आयोजक टीम मिर्जापुर के के डैफोडिल पब्लिक स्कूल को ही 12 गोल से हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। 


टीम की कप्तान जानवी, करिश्मा,सिमरन ,वैष्णवी, अदिति ,राधिका,रागिनी,रिया राज ,अवनिवत्स,आरती, काजल,मुस्कान ,अंजलि, श्रेया,सुहानी भारद्वाज एवं नेहा भारद्वाज को मेडल से सम्मानित किया गया। साथ ही साथ टीम के कोच नीतीश कुमार एवं टीम मैनेजर राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक अलखदेव प्रसाद को पुष्प गुच्छ एवं शाल देकर सम्मानित किया गया।

  


सभी खिलाड़ियों को सीबीएसई ईस्ट जोन के अध्यक्ष के द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर भी सम्मानित किया गया। साथ ही साथ सभी खिलाड़ियों का चयन राष्ट्रीय स्तर के हैंडबॉल टूर्नामेंट के लिए भी हो गया है। अब सभी खिलाड़ी देश स्तर पर जोनल विजेता टीम के साथ मैच खेलेगी। इस सफलता पर मॉडर्न शैक्षिणक समूह के निदेशक डॉ. अनुज सिंह ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह सभी खिलाड़ियों के मेहनत का परिणाम है कि आज हमारा विद्यालय विजेता बनने के बाद राष्ट्रीय स्तर का खेल खेलने के लिए तैयार है।

 


विद्यालय के प्राचार्य, उपप्राचार्य एवं सभी शिक्षक गण इस सफलता पर फूले नहीं समा रहे हैं। आज मॉडर्न के बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ खेल के क्षेत्र में अपने विद्यालय का नाम साथ ही साथ अपने क्षेत्र का नाम भी राष्ट्रीय स्तर तक ले जाने का काम कर रहे हैं। ससे पता चलता है कि हमारे बच्चों में हुनर की कमी नहीं है, जरूरत है उनको परख कर निखारने की। विद्यालय के सभी शिक्षकों और नवादा वासियों ने सभी खिलाड़ियों को बहुत-बहुत बधाई दी है।

 






No comments