Header Ads

Breaking News

Modern Campus : चैंपियन बनकर लौटी बेटियों को एसपी ने किया सम्मानित, सीबीएसई नेशनल बालिका हैंडबॉल चैंपियनशीप का विजेता बनी हैं मॉडर्न स्कूल की लड़कियां

 


चैंपियन बनकर लौटी बेटियों को एसपी ने किया सम्मानित, सीबीएसई नेशनल बालिका हैंडबॉल चैंपियनशीप का विजेता बनी हैं मॉडर्न स्कूल की लड़कियां

नवादा लाइव नेटवर्क।

सीबीएसई नेशनल अंडर 19 बालिका हैंडबॉल चैंपियनशीप 2024 का विजेता बनकर लौटी मॉडर्न इंग्लिश स्कूल नवादा की छात्राओं को एसपी अभिनव धीमान ने सम्मानित किया। मंगलवार को मॉडर्न शैक्षणिक समूह की संस्था मॉडर्न इंग्लिश स्कूल कुंती नगर नवादा के खेल मैदान में आयोजित समारोह में एसपी विजेता टीम के खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

मॉडर्न की बालिका वर्ग हैंडबॉल टीम भारत के सीबीएसई संबद्धता प्राप्त आठ जोन के विद्यालय के साथ लड़ते_भिड़ते अपना विजय अभियान जारी रखते हुए वर्ष 2024 का विजेता बनी है।

 सुनें, एसपी के सम्मान में छात्राओं का स्वागत गीत...!


 सबसे पहले विद्यालय की छात्राओं ने पुलिस अधीक्षक का स्वागत पुष्प वर्षा कर किया। विद्यालय की छात्राओं के द्वारा उनके सम्मान में स्वागत गीत की प्रस्तुति दी गई। पुनः बच्चों ने वतन- वतन मेरे आबाद रहे तू ,देशभक्ति गीत की प्रस्तुति दी। भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी अभिनव धीमान की गिनती तेज तर्रार पुलिस अधिकारी में होती है इससे पहले पटना के सिटी एसपी रहकर उन्होंने कई सराहनीय कार्य किए हैं।  

मॉडर्न समूह के अध्यक्ष डॉ अनुज सिंह ने पुलिस अधीक्षक को पुष्प गुच्छ एवं स्वामी विवेकानंद की प्रतिकृति से सजी हुई प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। सम्मान समारोह में एसपी ने विद्यार्थियों को जीवन में सफलता के कई गुर बताए। उन्होंने कहा कि जो मेहनत करता है एक दिन सफल जरूर हो जाता है, जो सफल होता है वह फिर हम लोग की तरह ही मंच पर आकर बैठता है। आप सभी बच्चों में बहुत-बहुत शक्ति है, बहुत एनर्जी है, आप ठान लेंगे तो जो चाहेंगे कर सकते हैं। 

अपने संबोधन के बाद उन्होंने बारी-बारी से सभी खिलाड़ियों को  ट्रॉफी, मेडल एवं पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया। खेल शिक्षिका कल्पना कुमारी, नीतीश कुमार, राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित टीम मैनेजर के रूप में अलखदेव प्रसाद को भी पुष्प गुच्छ एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। 

इस अवसर पर बच्चों को प्रेरित करते हुए एसपी अभिनव धीमान ने कहा कि अगर जीवन में अपने लक्ष्य को प्राप्त करना है तो आपको कठिन परिश्रम पूरी लगन के साथ मेहनत करनी पड़ेगी। विद्यार्थी जीवन हमारे जीवन की वह भाग है जिसमें हम सिर्फ सीखते हैं। यह सीखना कई क्षेत्रों में होता है पुस्तकीय-ज्ञान ,खेलकूद, अनुशासन ,व्यवहारिक ज्ञान आदि। उन्होंने विद्यालय के बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आप सभी आने वाले कल के भविष्य हैं।

 इस अवसर पर डॉ अनुज ने कहा कि पूरे मॉडर्न परिवार के साथ-साथ नवादा जिला एवं बिहार राज्य के लिए गौरव की बात है कि इन छोटे-छोटे ग्रामीण क्षेत्र से आने वाली बेटियां देश के अलग-अलग राज्यों को ही नहीं बल्कि विदेशी खिलाड़ियों के साथ मुकाबला कर जीत हासिल की है। आज इन बेटियों का नाम पूरे भारत में गूंज रहा है। इन बेटियों की सफलता के बदौलत आज मॉडर्न का नाम भी राष्ट्रीय स्तर पर जाना जाने लगा है। इस सफलता में खिलाड़ियों की मेहनत के साथ-साथ पूरा विद्यालय परिवार का सहयोग इन सबों को मिला। इनके माता-पिता का भी भरपूर योगदान रहा है। 

इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन नवादा के प्रसिद्ध रंगकर्मी श्रवण बरनवाल के द्वारा किया गया। साथ ही साथ विद्यालय के संगीत शिक्षक अनिल विश्वकर्मा एवं पवन कुमार के द्वारा बच्चों के स्वागत गीत की प्रस्तुति करवाई गई। 

कार्यक्रम में राजकीय खेल पुरस्कार से सम्मानित नवादा के वरिष्ठ खेल शिक्षक शिवकुमार जी की भी सराहनीय भूमिका रही। मौके पर रणजी मैच खेल चुके मॉडर्न क्रिकेट अकादमी संचालन करने वाले क्रिकेटर राकेश कुमार, सेवानिवृत शिक्षक शिवकुमार प्रसाद, प्रसिद्ध फिजिकल टीचर संतोष कुमार वर्मा भी उपस्थित थे। कार्यक्रम के सफल संचालन में विद्यालय के उपप्राचार्य मिथिलेश कुमार विजय, उमेश पांडेय, दीपक पुष्टि, राकेश पांडेय, विस्मिता साहू आदि शिक्षक गण की सराहनीय भूमिका रही।


No comments