Header Ads

Breaking News

Nawada News : नवादा शहर में भारत रत्न जननायक कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा लगाने की कवायद, जदयू ने डीएम से मांगा जमीन

  


नवादा शहर में भारत रत्न जननायक कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा लगाने की कवायद, जदयू ने डीएम से मांगा जमीन


नवादा लाइव नेटवर्क।


बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री भारत रत्न व जननायक कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा लगाने की दिशा पहल किया गया है। जिला जदयू इस कार्य के लिए आगे आया है। जदयू का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष मुकेश विद्यार्थी के नेतृत्व में शुक्रवार को डीएम आशुतोष कुमार वर्मा से मिलकर इससे संबंधित एक मांग पत्र सौंपा। जिसमें नवादा शहर के सरकारी बस पड़ाव के चहारदिवारी से सटे सेल्फी पॉइंट पार्क को कर्पूरी ठाकुर की आदमकद प्रतिमा लगाने के लिए आवंटित करने की मांग की गई है। भूमि आवंटन के बाद जदयू अपने स्तर से प्रतिमा का निर्माण कराएगा।

 


डीएम से मिलने के बाद जदयू जिलाध्यक्ष मुकेश विद्यार्थी ने बताया कि जननायक कर्पूरी ठाकुर जीवन पर्यंत गरीबों की बेहतरी के लिए काम करते रहे। संविद सरकार में शिक्षा मंत्री बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था। उन्होंने बिहार के सभी गरीबों के बच्चों की शिक्षा को सुलभ बनाने के लिए अनेकों नीतिगत फैसले लिए थे। जिससे बिहार में शिक्षा क्रांति आई और सभी वर्ग के बच्चों को शिक्षा के प्रति प्रेरित किया गया। 1977-78 में बिहार के मुख्यमंत्री बनने का अवसर प्राप्त हुआ तो जननायक ने सभी वर्गों के गरीबों को विशेष अवसर देने के लिए आरक्षण नीति लागू किया। 

 


बिहार के लोकप्रिय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भारत रत्न जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के बताए रास्ते पर चलकर बिहार में न्याय के साथ विकास ,सभी वर्ग धर्म का विकास, सभी क्षेत्रों का विकास समान रूप से 19 वर्षों से कर रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कमजोर वर्ग के लोगों को विशेष अवसर दिया है। आज इनके बाल बच्चों को सभी क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए अनेको कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिला मुख्यालय नवादा में पुरानी बस स्टैंड के आगे सेल्फी पॉइंट पार्क में जननायक जी की आदमकद प्रतिमा लगाने के लिए जमीन आवंटित हो जाता है तो पार्टी की ओर से आदमकद प्रतिमा लगाने का काम किया जाएगा।

 


बता दें कि नवादा जिला मुख्यालय में कर्पूरी ठाकुमर की कोई भी प्रतिमा नहीं है। मांग पर डीएम ने गंभीरता पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया है। प्रतिनिधि मंडल में जिलाध्यक्ष के अलावा पूर्व जिला अध्यक्ष ललन कुशवाहा, उपाध्यक्ष जयशंकर चंद्रवंशी, कोषाध्यक्ष संजय साव पार्टी नेता शशि कुमार शेष ,राजीव रंजन, नरेंद्र कुमार यादव, अनिल कुमार मंडल, नवल प्रसाद चौहान, जयराम कुशवाहा, मनोज कुमार कुशवाहा, विकास कुमार, रवि रंजन आदि शामिल थे।



No comments