Header Ads

Breaking News

Sports News : मॉडर्न बालिका हैंडबॉल टीम की जबरदस्त कामयाबी, रचा इतिहास, राजस्थान को हराकर जीता सीबीएसई नेशनल अंडर 19 टूर्नामेंट 2024 का खिताब



मॉडर्न बालिका हैंडबॉल टीम की जबरदस्त कामयाबी, रचा इतिहास, राजस्थान को हराकर जीता सीबीएसई नेशनल अंडर 19 टूर्नामेंट 2024 का खिताब

नवादा लाइव नेटवर्क।


मॉडर्न इंग्लिश स्कूल नवादा की बालिका हैंडबॉल टीम ने इतिहास रच दिया। बालिका टीम ने सीबीएसई नेशनल टूर्नामेंट 2024 का खिताब अपने नाम की है। उत्तर प्रदेश के चंदौली स्थित जेएस पब्लिक स्कूल में आयोजित नेशनल हैंडबॉल टूर्नामेंट का विजेता मॉडर्न इंग्लिश स्कूल, नवादा( बिहार) की टीम बनी।


बालिका हैंडबॉल अंडर 19 खेल प्रतियोगिता में देश-विदेश के सीबीएसई से संबंंद्धता प्राप्त स्कूलों को 8 जोन में बांटा गया था। ईस्ट जोन की विजेता टीम होने के कारण मॉडर्न इंग्लिश स्कूल नवादा की बालिका वर्ग के खिलाड़ियों ने ईस्ट जोन बिहार ,झारखंड ,बंगाल, उड़ीसा, उत्तर प्रदेश की ओर से भाग लिया। इस टीम का मुकाबला अन्य जोन की विजेता टीमों के साथ हुआ।

 


ईस्ट जोन अंडर 19 का प्रतिनिधित्व बिहार की मॉडर्न इंग्लिश स्कूल नवादा की टीम ने करते हुए बेंगलुरु, चेन्नई ,राजस्थान ,लुधियाना, देहरादून, ओमान, कतर की टीमों को हराकर चैंपियनशीप का खिताब अपने नाम किया। प्रतियोगिता 14 से 17 अक्टूबर के बीच आयोजित हुआ। मॉडर्न इंग्लिश स्कूल नवादा ने सेमीफाइनल में बेंगलुरु और फाइनल में राजस्थान को हराकर विजेता बनकर पूरे देश में अपने विद्यालय, अपना जिला नवादा, अपने राज्य बिहार का नाम स्वर्णिम अक्षरों में अंकित कर दिया।


यह जीत उन सभी खिलाड़ियों के मेहनत का फल है जो कि पिछले कई वर्षों से ईस्ट जोन का खिताब जीत रहे थे और इस जीत के लिए लगातार परिश्रम कर रहे थे। प्रतियोगिता में मॉडर्न के ग्रुप में चेन्नई, कर्नाटक, ओमान, लुधियाना, देहरादून , संयुक्त अरब अमीरात जैसे बड़े-बड़े शहरों के विद्यालय भाग ले रहे थे।

 


मॉडर्न के खिलाड़ियों ने लुधियाना को पहले मैच में ही हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया। फिर देहरादून ,कतर आदि को पराजित करते हुए विदेशी टीम ओमान को पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेमी फाइनल मैच में कर्नाटक को 11-08 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।


मजबूत इरादों के साथ जब मॉडर्न के खिलाड़ी फाइनल में राजस्थान के खिलाफ खेल रही थी तो एक समय ऐसा लग रहा था की खिलाड़ी ज्यादा थके हुए हैं, परंतु पूरी मेहनत के साथ खिलाड़ियों ने अपना प्रदर्शन जारी रखा और राजस्थान को 11-08 से हराकर स्वर्ण पदक जीतकर वर्ष 2024 का बालिका नेशनल हैंडबॉल अंडर-19 का विजेता बना।

 


माॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉ अनुज सिंह ने इस सफलता पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि आज विद्यालय परिवार के साथ-साथ नवादा एवं पूरे बिहार के लिए गर्व की बात है कि इस छोटे से शहर से निकलकर पूरे भारत में राष्ट्रीय स्तर पर मॉडर्न के खिलाड़ी नाम रोशन कर रहे हैं। आज का दिन पूरे मॉडर्न ग्रुप सहित नवादा के लिए खुशी का दिन है की पूरे भारत में मॉडर्न का डंका बज रहा है।


विद्यालय के प्राचार्य गोपाल चरण दास, उपप्राचार्य सुजय कुमार एवं मिथिलेश कुमार विजय ने भी सभी खिलाड़ियों को शुभकामना देते हुए कहा कि खिलाड़ियों के मेहनत का नतीजा है कि आज मॉडर्न का पूरे भारत में नाम रोशन हो रहा है। सभी शिक्षकों ने भी इस पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा की सभी खिलाड़ी बधाई के पात्र हैं। आज हमारा मॉडर्न केवल पढ़ाई में ही नहीं बल्कि खेल के क्षेत्र में भी भारत में अपना नाम सबसे ऊपर बना कर रखा है।

 


मॉडर्न समूह के निदेशक ने कहा कि इस सफलता में सभी खिलाड़ियों के साथ-साथ हैंडबॉल टीम के कोच नीतीश कुमार, कल्पना कुमारी व टीम मैनेजर राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित अलखदेव प्रसाद के साथ-साथ पूरे विद्यालय परिवार का बहुत बड़ा योगदान रहा है। साथ ही साथ उन सभी खिलाड़ियों के माता-पिता का सहयोग सभी खिलाड़ियों को हमेशा मिलता रहा है। 


उन्होंने बताया कि जब सभी खिलाड़ियों का दल वंदे भारत एक्सप्रेस से नवादा पहुंचेगी तो उनके स्वागत के लिए विद्यालय परिवार नवादा स्टेशन पर मौजूद रहेगा। सभी खिलाड़ियों का स्वागत फूल माला के साथ ढोल नगाड़े एवं बैंड बाजे के साथ किया जाएगा। आज पूरा नवादा के साथ साथ पूरा बिहार इन बेटियों के ऊपर गौरवान्वित महसूस कर रहा है।

 


No comments