Header Ads

Breaking News

Nawada News : झिकरुआ में मां भगवती प्राण प्रतिष्ठा सह श्री सीताराम महायज्ञ 8 मई से, शुरू हुई तैयारियां

झिकरुआ में मां भगवती प्राण प्रतिष्ठा सह श्री सीताराम महायज्ञ 8 मई से, शुरू हुई तैयारियां 


श्री प्रभंजनानन्द शरण जी महाराज का होगा प्रवचन

 
वृंदावन के सुप्रसिद्ध रासलीला मंडली का दीदार करेंगे लोग


नवादा लाइव नेटवर्क। 


नवादा जिले के नरहट प्रखंड के झिकरुआ गांव में मां भगवती प्राण प्रतिष्ठा सह श्री सीताराम महायज्ञ का आयोजन किया गया है। 8 मई को यज्ञ का शुभारंभ होगा जो 16 मई तक चलेगा। यज्ञ झिकरुआ सूर्यनारायण मंदिर परिसर में आयोजित होगा। इसके लिए आकर्षक यज्ञवेदी समेत प्रवचन एवं श्रद्धालुओं को बैठने के लिए भव्य पंडाल बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। 


मां भगवती की प्राण प्रतिष्ठा सह श्री सीता राम महायज्ञ का आयोजन समस्त ग्रामीणों के सहयोग से किया जा रहा है। गांव में मां भगवती का भव्य मंदिर बनकर तैयार है, कोरोना काल के चलते प्राण प्रतिष्ठा में विलंब हो रहा था। तनमन के विविध बाधाओं को दूर करने और विश्व शांति जनकल्याण के लिए श्री सीताराम महायज्ञ का आयोजन किया गया है। 

ग्रामीण सह शेखपुरा पैक्स अध्यक्ष सह व्यापार मंडल अध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह व मुखिया निर्मला देवी ने बताया कि गांव के सभी लोगों के सहयोग से मां भगवती प्राण प्रतिष्ठा सह श्री सीताराम महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। 

यज्ञ को लेकर गांव एवं आस पास के गांवों के लोगों में उत्साह देखा जा रहा है। यज्ञ में जाने माने प्रसिद्ध कथा वाचक संत श्री प्रभंजनानन्द शरण जी महाराज (प्रभु जी) के द्वारा संगीत मय प्रवचन होगा। रात्रि में वृंदावन के सुप्रसिद्ध रास लीला का प्रतिदिन दर्शन भी कराया जाएगा। 17 मई को भंडारे के साथ यज्ञ का समापन होगा।

No comments