Header Ads

Breaking News

Nawada News : नीरा के स्टॉल का निरीक्षण करने पहुंच गए डीएम, दिया जरूरी निर्देश

नवादा लाइव नेटवर्क। 


नवादा डीएम यशपाल मीणा ने शनिवार नारदीगंज बाजार स्थित वन्दना स्वीट्स नामक दुकान में नीरा के स्टाॅक औचक निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिया कि टैपर का नाम और उनके कार्य के एवज में सरकार के द्वारा निर्धारित राशि का भुगतान करना सुनिश्चित करें। अवशेष नीरा को समय पर नष्ट करने के लिए प्रोपर चैनल के बारे में जानकारी दिया। 

उन्होंने कहा कि नारदीगंज प्रखंड में सात स्थलों पर नीरा का स्टाॅल लगाने का लक्ष्य है। सोमवार तक इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए डीपीएम जीविका श्री पंचम दांगी को कई आवश्यक निर्देश दिए। डीएम ने स्थानीय लोगों से नीरा के बारे में फिडबैक प्राप्त किया। 

डीपीएम जीविका को निर्देश दिया कि नीरा पेय पदार्थ को अधिक से अधिक उपयोगी बनाने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार कर लोगों को जागरूक करें। बताया गया कि नीरा उत्पादन के लिए प्रखंड में 639 घरों का सर्वे किया गया है। जिसमें अभी 500 लोग नीरा उत्पादन से जुड़े हुए हैं। डीएम ने निर्देश दिया कि नीरा के उत्पादन में सर्वेक्षण के अनुसार शत-प्रतिशत लोगों को जोड़ना सुनिश्चित करें। 


औचक निरीक्षण के समय भूमि सुधार उपसमाहर्ता नवादा मो. मुस्तकीम, अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर उमेश कुमार भारती, डीपीएम जीविका पंचम कुमार दांगी, प्रखंड विकास पदाधिकारी नारदीगंज अमरेश कुमार मिश्रा के साथ अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

No comments