Header Ads

Breaking News

Breaking News : शादी के लिए बारात ले जाने के पूर्व हवालात पहुंचा युवक, कार्बाइन, कट्टा और सुतली बम के साथ तीन गिरफ्तार

शादी के लिए बारात ले जाने के पूर्व हवालात पहुंचा युवक, कार्बाइन, कट्टा और सुतली बम के साथ तीन गिरफ्तार


नवादा लाइव नेटवर्क।


नवादा पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। नगर के सब्जी मंडी और कादिरगंज ओपी क्षेत्र के आंती गांव से एक कार्बाइन मैगजिन सहित, एक देसी कट्टा, पांच जिंदा कारतूस, चार सुतली बम और मोबाइल बरामद करते हुए तीन बदमाशों काे गिरफ्तार किया है। किसी बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम देने के पूर्व ही इन बइमरशों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना पर की। दिलचस्प ये कि गिरफ्तार बदमाशों में एक की शादी 12 मई को होनी थी। सिर पर सेहरा बंधने अौर ससुराल में गाल सेकाई के पूर्व लाल दरवाजे के अंदर दाखिल हो गए।

रविवार की शाम नगर थाना प्रेस वार्ता करते हुए प्रभारी एसपी सत्यनारायण कुमार ने बताया कि कादिरगंज ओपी को सूचना मिली कि आंती गांव निवासी जगदेव मालाकार के पुत्र छोटू मालाकार एवं स्व. उमेश मालाकार के पुत्र सुरेश मालाकार अपने घर में हथियार रखे हुए है। कादिरगंज थानाध्यक्ष सूरज कुमार की सूचना पर एसपी ने कार्रवाई के लिए एक टीम गठित की। जिसमें नगर थाना, कादिरगंज ओपी एवं डीआईयू को शामिल किया गया। पुलिस ने छोटू मालाकार को सोए अवस्था में पकड़ा। वहां से मैगजिन सहित कार्बाइन बरामद हुआ। पूछताछ में उसकी निशानदेही पर घर के पास से ही चार सुतली बम एवं दो मोबाइल बरामद किया गया। जबकि, सुरेश मालाकार के घर से एक देसी कट्टा एवं पांच जिंदा कारतूस बरामद हुआ। पुलिस ने दोनों को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया। 

 देखें वीडियो



आगे की पूछताछ में छोटू मालाकार ने बताया कि नवादा सब्जी मंडी निवासी राजू कुमार पिता शंकर सिंह से एक लाख रुपये में कार्बाइन खरीदा था। तब पुलिस ने सब्जी मंडी में छापेमारी कर राजू को दबोचा। उसके पास से दो मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस के अनुसार राजू ने एक लाख रुपये में हथियार बेचने की बात को स्वीकारा। राजू इसके पहले भी आर्म्स एक्ट एवं डकैती के कई मामलों में जेल जा चुका है।


जानकार बताते हैं कि गिरफ्तार राजू की शादी 12 मई को शादी होनी थी। बारात कोलकाता जाना था। इससे पहले ही वह गिरफ्तार हो गया। छापेमारी दल में नगर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर विजय कुमार सिंह, कादिरगंज आेपी प्रभारी सूरज कुमार व डीआईओ प्रभारी राजीव कुमार शामिल थे। प्रेस वार्ता के दौरान डीएसपी मुख्यालय अनिल कुमार, नगर थानाध्यक्ष विजय कुमार सिंह मौजूद थे।
 -----------------------
गिरफ्तारी
छोटू मालाकार पिता जगदेव माला का रूप जागो मालाकार साकिन आंती, थाना-कादिरगंज, नवादा।
सुरेश मालाकार पिता स्वर्गीय उमेश मालाकार साकिन आंती, थाना-कादिरगंज, नवादा।
राजू कुमार पिता शंकर सिंह सब्जी मंडी, थाना-नवादा नगर, जिला-नवादा।
----------------------
बरामदगी
कार्बाइन मैगजीन सहित---- 01
देसी कट्टा--------------01
कारतूस---------------- 05
सुतली बम--------------04
मोबाइल----------------04
-------------
नोट - राजू कुमार पिता शंकर सिंह साकिन सब्जी मंडी, नवादा पूर्व में वर्ष 2014 में रेल थाना नवादा के आर्म्स एक्ट के कांड में, वर्ष 2016 में लखीसराय बाजार में मारवाड़ी के घर पर ढाई कराड़ रुपये की डकैती के कांड में, वर्ष 2016-2017 में नगर थाना नवादा से डकैती के कांडों जेल जा चुका है। 

No comments