Header Ads

Breaking News

Nawada News : दु:साहस, चौकीदार के घर व दुकान के बाहर नक्सली के नाम पर चिपकाया गया धमकी भरा पोस्टर

दु:साहस, चौकीदार के घर व दुकान के बाहर नक्सली के नाम पर चिपकाया गया धमकी भरा पोस्टर

नवादा लाइव नेटवर्क। 


नवादा जिले के कौआकोल थाना क्षेत्र में असामाजिक तत्वों की गतिविधि एक बार फिर से बढ़ गई है। मंगलवार की देर रात्रि नक्सलियों ने थाना क्षेत्र के गुआघोघरा गांव में धमकी भरा पोस्टर चिपका कर दहशत कायम करने का प्रयास किया।

बताया गया कि गुआघोघरा गांव के चौकीदार प्रमोद कुमार पासवान के घर एवं दुकान के बाहर दरवाजा पर तथा गांव के ही सरकारी विद्यालय के पास अवस्थित वन विभाग के फारेस्ट आवास के बाहर सफेद कागज पर लाल रंग से लिखा धमकी भरा पोस्टर चस्पा किया गया। 

 


पोस्टर में जय किसान,जय जवान, माओवादी कम्युनिस्ट पार्टी जिंदाबाद लिखा है। चौकीदार एवं थानेदार को सम्बोधित करते हुए दारू माफिया, बालू एवं लकड़ी लदे ट्रैक्टर को पकड़ने एवं पकड़वाने वाले की खैर नहीं कहकर छह इंच छोटा करने की धमकी दी गई है। 


नक्सली गतिविधियों पर कमी के बीच ऐसे पोस्टर को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है। घटना में स्थानीय शराब एवं लकड़ी माफिया का हाथ होने से इंकार नहीं किया जा सकता है। फिलहाल, चौकीदार की सूचना पर पुलिस स्थल पर पहुंचकर मामले की जांच-पड़ताल की और पोस्टर को जब्त कर थाना ले आई है। थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि उक्त संदर्भ में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। इन्होंने घटना में नक्सलियों की भूमिका से इंकार करते हुए प्रथम द्रष्टया स्थानीय असामाजिक तत्वों की संलिप्तता की आशंका जताई है। 


बहरहाल, इस प्रकरण में नक्सलियों की संलिप्तता है या फिर स्थानीय लकड़ी, बालू व शराब के अवैध धंधेबाजों की पूरी जांच के बाद ही स्थिति साफ होगी। लेकिन, आम लोगों के समक्ष तो पोस्टर प्रकरण ने समस्या तो खड़ी कर ही दी है।

No comments