Header Ads

Breaking News

Nawada News : अधिवक्ता संघ चुनाव पर संकट के बादल, मुख्य चुनाव पदाधिकारी दे चुके हैं इस्तीफा

अधिवक्ता संघ चुनाव पर संकट के बादल, मुख्य चुनाव पदाधिकारी दे चुके हैं इस्तीफा

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिला अधिवक्ता संघ के मुख्य चुनाव पदाधिकारी गौरी शंकर प्रसाद सिंह ने अपने पद से गुरुवार को इस्तीफा दे दिया है। 18 मई को लिखे इस्तीफा की प्रति बिहार बार काउंसिल, पटना तथा जिला अधिवक्ता संघ के तदर्थ अध्यक्ष व महासचिव को भी प्रेषित करते हुए वैकल्पिक व्यवस्था करने का अनुरोध किया है। इस्तीफा का कारण अपनी गंभीर अस्वस्थता बताया है। 

इस्तीफा पत्र के अनुसार वे चुनाव प्रक्रिया के तहत नामांकण पत्रों की जांच तक के कार्य को संपन्न किये जाने उल्लेख किया है। चुनाव के आगे की प्रक्रिया को निस्पादित कराने में असमर्थता प्रकट किया है।  तय कार्यक्रम के तहत 18 जून को मतदान तथा 19 जून को मतगणना का कार्य होना है। उन्होंने शेष चुनाव प्रक्रिया के लिये विधि के अनुसार वैकल्पिक व्यवस्था के तहत किसी अन्य अधिवक्ता को मुख्य चुनाव पदाधिकारी का पद सौंपे जाने का अनुरोध भी किया है।  


इस बीच संघ के महासचिव संत शरण शर्मा ने अलग से पत्र बिहार बार काउंसिल को भेजा है, जिसमें मुख्य चुनाव पदाधिकारी के इस्तीफे के बाद उत्पन्न परिस्थितियों से अवगत कराया गया है। साथ ही उचित मार्गदर्शन की मांग की गई है। ताकि निर्धारित तिथि व समय पर चुनाव हो सके। फिलहाल, लंबे समय से लटक रहे चुनाव पर मुख्य चुनाव पदाधिकारी के इस्तीफे से नया संकट खड़ा हो गया है। अब अधिवक्ताओं व चुनावी मैदान में उतरे प्रत्याशियों की निगाहें बिहार बार काउंसिल के निर्णय पर टिकी हुई है।

No comments