Header Ads

Breaking News

Nawada News : राम जानकी प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर उमड़े श्रद्धालु, सरकट्टी गांव में चल रहा है सीताराम महायज्ञ

राम जानकी प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर उमड़े श्रद्धालु, सरकट्टी गांव में चल रहा है सीताराम महायज्ञ


नवादा लाइव नेटवर्क। 


नवादा जिले के काशीचक प्रखंड क्षेत्र के सरकट्टी गांव में 5 मई से जारी श्री सीताराम महायज्ञ के सातवें दिन बुधवार को नवनिर्मित ठाकुरवाड़ी में रामजानकी प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की गई । इस मौके पर प्रभु श्रीराम के दर्शनों को उमड़ी भाड़ी भीड़ के द्वारा जय श्रीराम के जयघोष से आसमान गूंज उठा। प्रतिमा की एक झलक पाने को उतावले श्रद्धालुओं को नियंत्रित करने में यज्ञ समिति के कार्यकर्ताओं के पसीने छूट गए। 

 


इस पावन मौके पर सरकट्टी ग्रामीणों के अलावा बड़ी संख्या में बाहर से आये संवासिनों, बच्चों, नौकरी-पेशा करनेवालों के अलावे निकटवर्ती गांव धानपुर , डिहरी , गौसपुर , चांदपुर , जलालपुर , आजमपुर , सराय पर , भगवतपुर , बल्लोपूर , धनबीघा , बोझमा समेत कई गांव के हजारों श्रद्धालुओं ने प्रभु श्रीराम के दर्शन किये। श्रद्धालुओं के सुविधा के लिये यज्ञ कमेटी के द्वारा पेयजल , शर्बत , भंडारा की निःशुल्क व्यवस्था की गई थी। 


देखें वीडियो



 ठाकुरवाड़ी परिसर में विगत 5 मई से जारी नौ दिवसीय सीताराम महायज्ञ में वाराणसी से आये वेदपाठी ब्राह्मणों द्वारा मंत्रोच्चार व आहुति जारी है। नवाह पाठ व सुंदर कांड का पाठ भी निरंतर जारी है। विभिन्न प्रदेशों से पधारे रसना शास्त्री , पंडित बालगोविंद शास्त्री , पंडित अवध पांडेय द्वारा श्रीराम कथावाचन व प्रवचन जारी है।

 


 वृंदावन से आई रासलीला मंडली भी अपनी प्रस्तूति से श्रद्धालुओं को भगवान की लीला का दर्शन करा रही है। यज्ञ मंडप से उठती स्वर लहरियों से वातावरण का माहौल भक्तिमय हो गया है। 

यज्ञ स्थल पर मेले का भी आयोजन किया गया है, जिसमे मनोरंजन को चरखी, आसमानी झूला, ब्रेकडांस, काठघोड़ा समेत खेल तमाशे की व्यवस्था की गई है। मिठाई , चाट पकौड़े , खिलौने , कोल्डड्रिंक , आइस क्रीम , खिलौने , मनिहारी की दर्जनों दुकाने संचालित है। आकर्षक परिधान में सजे महिलाओं बच्चों की भीड़ से यज्ञ स्थल गुंजायमान है। यज्ञ को सफल बनाने में समस्त ग्रामीण दिनरात समर्पित हैं।

No comments