Header Ads

Breaking News

Breaking Nnews : खरौंध रेलवे स्टेशन के पास बेस कैंप पर हमला में शामिल नक्सली पिंटू यादव गिरफ्तार, गया जिले से हुई गिरफ्तारी

 


 खरौंध रेलवे स्टेशन के पास बेस कैंप पर हमला में शामिल नक्सली पिंटू यादव गिरफ्तार, गया जिले से हुई गिरफ्तारी

नवादा लाइव नेटवर्क।

नवादा जिले के सिरदला थाना क्षेत्र के खरौंध रेलवे स्टेशन के बेस कैंप पर हमला में शामिल नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य पिंटू यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। गया जिला के फतेहपुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तारी हुई है। एसएसबी के कमांडेंट टी राजेश पॉल ने गया जिले के गुरपा के नक्सली ऑपरेशन के कमांडेंट के नेतृत्व में की गई कार्रवाई में यह सफलता मिली। इस ऑपरेशन में सिरदला थाना व गया जिले के फतेहपुर थाना की पुलिस भी शामिल रही।
 



एसडीपीओ रजौली संजय पांडेय ने मंगलवार को सिरदला थाना में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में गिरफ्तारी से संबंधित जानकारी को साझा किया। दबताया कि गिरफ्तार नक्सली गया जिले के टनकुप्पा थाना क्षेत्र का रहने वाला है। यह पिछले 6 वर्षों से फरार चल रहा था। कहा कि गिरफ्तारी में सिरदला थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा का अहम योगदान रहा।
 


बता दें कि 3 नवंबर 2016 को लेवी की मांग को लेकर निर्माणधीन तिलैया-कोडरमा रेल खंड के खरौंध रेलवे स्टेशन के पास स्थित निर्माण कंपनी मेसर्स विनोद कंस्ट्रक्शन के बेस कैंप पर नक्सलियों के बड़े समूह द्वारा हमला किया गया था। कंपनी के पोकलेन मशीन, मिक्सर मशीन, स्कार्पियो, बोलेरो आदि वाहन को जला दिया गया था। जमकर गोलीबारी की गई थी। बेस कैंप में मौजूद मजदूर व ठीकेदार की जमकर पिटाई की गई थी। इस कांड में शामिल कुल 63 माओवादियों के खिलाफ सिरदला थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई थी। घटना के बाद निर्माण कंपनी की मांग पर पुलिस बलों की मौजूदगी में काम को आगे बढ़ाया गया था।




No comments