Header Ads

Breaking News

good news : ककोलत के विकास को मास्टर प्लान बनाने को पहुंचे अफसर, मूलभूत सुविधाओं पर फोकस

  



ककोलत के विकास को मास्टर प्लान बनाने को पहुंचे अफसर, मूलभूत सुविधाओं पर फोकस

नवादा लाइव नेटवर्क।

ककोलत वाटर फॉल के विकास को मास्टर प्लान बनाने की कवायद के तहत जिले के अधिकारियों का एक दल सोमवार को स्थल का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने स्थल का भ्रमण कर सैलानियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की संभावनाओं को तलाशा। टीम में शामिल एक अधिकारी ने बताया कि कुछ जरूरी काम को प्राथमिकता दिया जाना है। 

  


ककोलत तक पहुंच पथ यानि सड़क को कायदे का बनाना है। थाली मोड़ से वॉटर फॉल एरिया तक बेतर सड़क का निर्माण काराया जाएगा। फिलहाल यह सड़क संकीर्ण है। इसके अलावा काेल महादेव डैम को भी सड़क से जोड़ने की संभावना तलाशी जा रही है। कुछ और वैसे स्थल को सड़क से जोड़ने का काम किया जाएगा, जहां सैलानियों का ठहराव हो सकता है। 

 


इसके अलावा ककोलत एरिया में वाहन पार्किंग एरिया को चिन्हित करने का प्रयास किया गया। वाहन पार्किंग की सबसे ज्यादा जरूरत महसूस की जा रही है। वॉटर फॉल के पास चेंजिंग रूम और शौचालय का निर्माण भी कराया जाएगा। यात्रियों के बैठने के लिए सीमेंटेड कुर्सियां कुछ शेड आदि बनाने का भी काम किया जाएगा। टीम में वन प्रमंडल पदाधिकारी संजीव रंजन, एसडीओ रजौली आदित्य कुमार पियुष, ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता आदि शामिल थे।
 

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ककोलत वाटर फॉल का दौरा दो बार कर चुके हैं। यहां पर्यटकों का ठहराव हो सके इसके लिए तमाम बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश अधिकारियों काे दे चुके हैं। सीएम की पहली यात्रा दिसंबर 18 में हुई थी। इसके बाद यहां क्या कुछ काम हुआ इसका जायजा लेने इसी साल 27 मई को पहुंचे थे। सीएम के जाने के बाद से ही डीएम उदिता सिंह पूरी तरह से ककोलत के डेवलपमेंट के एजेंडे को पूरा करने का प्रयास कर रही हैं। अधिकारियों को विकास के लिए मास्टर प्लान बनाने का निर्देश दे रखी हैं।




No comments