Header Ads

Breaking News

Nawada News : साक्षरता को जनांदोलन बनाने का निर्णय, निरक्षरता रूपी कलंक को मिटाने में जनभागीदारी का आह्वान

   


साक्षरता को जनांदोलन बनाने का निर्णय, निरक्षरता रूपी कलंक को मिटाने में जनभागीदारी का आह्वान

नवादा लाइव नेटवर्क। 

नवादा डीएम उदिता सिंह के निर्देश पर प्रखंड कार्यालय वारिसलीगंज स्थित किसान भवन में मंगलवार को ग्राम पंचायतों के मुखिया एवं महिला साक्षरता सह अभिसरण केंद्र, नेवाजगढ़ क्षेत्र के वार्ड सदस्य के साथ स्थानीय पदाधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। अध्यक्षता प्रखंड विकास पदाधिकारी सत्यनारायण पंडित ने की। संचालन प्रखंड साक्षरता सचिव चंद्रमौली शर्मा ने किया।

 



 बीडीओ ने स्वतंत्रता दिवस के बाद अपने-अपने पंचायत के किसी एक गांव को गोद लेकर 18 से 50 वर्ष की सभी असाक्षर महिलाओं को पूर्ण साक्षर बनाने तथा उन्हें सरकारी योजनाओं से जोड़ने की जिलाधिकारी की अनोखी पहल को धरातल पर उतारने के लिए तैयार रहने का आह्वान किया। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रेणु कुमारी ने इस कार्य को सफल बनाने में स्वयंसेवक शिक्षकों, शिक्षा सेवकों, साक्षरता कर्मियों, जनप्रतिनिधियों एवं आम लोगों से सहयोग की अपील की। 

 



प्रखंड साक्षरता सचिव चंद्रमौली शर्मा ने महिला सशक्तिकरण को समर्पित इस साक्षरता कार्यक्रम को जनांदोलन बनाने की आवश्यकता बताई। प्रखंड कल्याण पदाधिकारी वीरेन कुमार ने जिलाधिकारी की इस खास मुहिम को शत प्रतिशत सफल बनाने में सहयोग का वादा किया। केआरपी अनिल कुमार ने जनसहयोग से इस कार्यक्रम को पूर्णतः सफल बनाने का भरोसा दिलाया। 



अपसढ़ मुखिया राजकुमार सिंह तथा शाहपुर मुखिया कुमारी रंजना ने प्रखंड को पूर्ण साक्षर बनाने की इस मुहिम में कंधे से कंधा मिलाकर चलने की आवश्यकता बताई। बीआरपी अजय कुमार तथा सुभाष प्रसाद सिंह ने निरक्षरता को सामाजिक कलंक बताते हुए इसके समूल नाश पर बल दिया। 

उत्क्रमित मध्य विद्यालय नेवाज गढ़ के प्रभारी प्रधानाध्यापक महेश प्रसाद चौरसिया ने 10 अगस्त तक सभी असाक्षर महिलाओं को जनसहयोग से पूर्ण साक्षर बनाने की घोषणा की। इस अवसर पर विभिन्न पंचायतों के मुखिया एवं सरकारी पदाधिकारी मौजूद थे।




No comments